Bollywood Actress: कैटरीना के कारण बर्बाद हुआ इस एक्ट्रेस का करियर, खुद बोली- पहले मैं खुश थी कि...
Advertisement
trendingNow11799008

Bollywood Actress: कैटरीना के कारण बर्बाद हुआ इस एक्ट्रेस का करियर, खुद बोली- पहले मैं खुश थी कि...

Katrina Kaif Duplicate: दर्शक आम तौर पर किसी सितारे के डुप्लीकेट जैसे दिखने वाले चेहरे को नहीं स्वीकारते. टीवी पर भले ही ऐसे चेहरे काम करते हैं, लेकिन बॉलीवुड में किसी सितारे जैसे नजर आने वाले एक्टरों को रिजेक्शन मिलता है. सलमान खान (Salman Khan) के साथ लॉन्च होने के बावजूद जरीन खान अपनी जगह नहीं बना सकीं. वजह थीं, कैटरीना कैफ.

 

Bollywood Actress: कैटरीना के कारण बर्बाद हुआ इस एक्ट्रेस का करियर, खुद बोली- पहले मैं खुश थी कि...

Zareen Khan: इन दिनों सितारे सीधे सोशल मीडिया पर फैन्स से जुड़ते हैं और ‘आस्क मी एनिथिंग’ (Ask Me Anything) सैशन करते हैं. ऐसे ही लोकप्रिय प्लेटफॉर्म रेडिट पर बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान (Zareen Khan) अपने फैन्स से रू-ब-रू हुईं. उन्होंने फैन्स से अपने करियर और पर्सनल लाइफ पर चर्चा की. लेकिन इसमें यह कह कर चौंका दिया कि उन्हें देर से इस बात का एहसास हुआ कि कैटरीना कैफ से उनकी तुलना करियर को नुकसान पहुंचा रही है. उल्लेखनीय है कि फिल्म वीर (2010) में निर्देशक ने अनिल शर्मा (Director Anil Sharma) ने जरीन खान को सलमान खान के साथ लॉन्च किया था. पहली ही फिल्म में लोगों को जरीन में कैटरीना की झलक दिखी और इस बात की जोरों से चर्चा हुई.

रह गया ओरीजनल साइड
उन दिनों जरीन क साथ सलमान की नजदीकियों की चर्चा भी हुई. चर्चाओं ने तब और जोर पकड़ा जब जरीन ने सलमान के साथ उनकी फिल्म रेडी में आइटम डांस (Item Dance), कैरेक्टर ढीला किया. लेकिन कैटरीना के साथ तुलना का जरीन को नुकसान होता गया और दर्शक उनसे दूर होते गए. जरीन की शक्ल-सूरत कैटरीना से मेल खाती थी परंतु वह दर्शकों को उनसे उन्नीस दिखीं. जरीन ने कहा कि शुरू में उन्हें कैटरीना के साथ होने वाली तुलना पर खुशी महसूस हुई थी, लेकिन बाद में एहसास हुआ कि इसका करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा. बातचीत में जरीन ने कहा कि जब मैं बॉलीवुड (Bollywood) में आई थी तो मुझे यहां के बारे में कुछ नहीं पता था. बाद में समझ आया कि कैटरीना से तुलना होने के कारण मेरा ओरीजनल साइड लोगों के सामने ही नहीं आ सका.

टैलेंट नहीं, दोस्ती
बॉलीवुड में हाउसफुल 2, अक्सर 2 और 1921 जैसी फिल्मों के बाद जरीन ने रीजनल फिल्मों (Regional Films) का रास्ता पकड़ा. पंजाबी (Punjabi) में जट्ट जेम्स बॉन्ड और तेलुगु (Telugu) में चाण्क्य जैसी कामयाब फिल्मों में अभिनय करने के बावजूद उन्हें अपने छाप छोड़ने में मुश्किलें आई. जरीन ने फैन्स से बातचीत में बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद (Bollywood Nepotism) से भी पर्दा उठाया. उन्होंने कहा कि यहां टैलेंट से ज्यादा दोस्ती को महत्व दिया जाता है. यह मेरे लिए बड़ी परेशानी की बात थी. जरीन ने कहा कि बॉलीवुड में उनके उतने कनेक्शन नहीं थे, जितना की उनके बारे में बताया गया. जरीन आखिरी बार 2021 में हॉटस्टार पर रिलीज हुई फिल्म हम भी अकेले तुम भी अकेले में नजर आई थीं.

 

Trending news