Bollywood Retro: श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने भेजे थे ट्रक भरकर फूल
Advertisement
trendingNow11958734

Bollywood Retro: श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने भेजे थे ट्रक भरकर फूल

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने गुलाब के फूलों से भरे ट्रक के साथ श्रीदेवी को लुभाया था. उन्होंने श्रीदेवी के शूटिंग सेट पर फूलों से भरा ट्रक भेजकर उन्हें ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म 'खुदा गवाह' में काम करने के लिए राजी किया था. 

अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी के लिए भेजे ट्रक भर फूल

When Amitabh Bachchan Wooed Sridevi for a Film With a Truck of Roses: 80-90 के दशक की स्टार श्रीदेवी सबसे व्यस्त एक्टर्स में से एक थीं. श्रीदेवी के पास एक साथ इतनी फिल्में रहती थीं कि उन्हें एक दिन में 4 शिफ्ट में काम करना पड़ता था. उस वक्त पर श्रीदेवी के साथ काम करने की तमन्ना लगभग हर अभिनेता की होती थी. इनमें से एक अमिताभ बच्चन भी. अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी को मनाने के लिए ट्रक भर फूल भी भेज दिए थे. 

यह 90 के दशक के दौरान था, जब अमिताभ बच्चन के स्टारडम में धीमी लेकिन स्पष्ट गिरावट देखी जा रही थी. फिर आई खुदा गवाह... एक ऐसी फिल्म जो उनके अनुसार शानदार ढंग से लिखी गई थी. अमिताभ बच्चन ने जैसे ही स्क्रिप्ट पढ़ी उन्हें पता चल गया था कि बादशाह खान की बेनजीर का रोल किसे निभाना चाहिए. ये कोई और नहीं बल्कि श्रीदेवी थीं. 

श्रीदेवी ने पहले ठुकरा दी थी 'खुदा गवाह'
हालांकि, जब श्रीदेवी को 'खुदा गवाह' के लिए अप्रोच किया गया तो उन्होंने इस किरदार को ठुकरा दिया. अमिताभ बच्चन इस रोल के लिए श्रीदेवी को हर कीमत पर चाहते थे. वह इस बात के लिए बेताब थे कि श्रीदेवी फिल्म साइन करें.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@hamraz.5500)

फिल्म में काम करने के लिए अमिताभ ने कैसे मनाया
रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ट्रक भर फूल भेजे थे. अमिताभ ने यह फूलों का ट्रक श्रीदेवी की फिल्म के सेट पर भेजा था. जब चांदनी की एक्ट्रेस श्रीदेवी को गुलाबों से भरा ट्रक मिला, तो वह काफी खुश हो गईं. लेकिन वह पूरी तरह से पेशेवर थीं. ऐसे में उन्हें तुरंत पता चल गया कि उन्हें क्या करना है. शुरुआत में उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया, क्योंकि उन्हें लगा कि उनका रोल अमिताभ बच्चन की तुलना में बहुत कमजोर है. इसलिए उन्होंने फिल्म करने की सीधी मांग रखी- डबल रोल!

श्रीदेवी ने फिल्म करने के लिए रखी एक शर्त
गुलाबों ने भले ही जादू कर दिया हो, लेकिन श्रीदेवी जानती थीं कि वह किसकी हकदार हैं. इसलिए उन्होंने मां बेनजीर और बेटी मेहंदी का किरदार निभाने की मांग की. निर्देशक मुकुल आनंद ने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया. ऐसा लग रहा था जैसे हर किसी के लिए श्रीदेवी की इच्छा उनके आदेश की तरह हो. इसका एक कारण यह भी है कि वह उस समय की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री थीं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@istansridevi)

बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी 'खुदा गवाह'
बाकी इतिहास है. खुदा गवाह बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही, जिसने अमिताभ बच्चन के करियर को पुनर्जीवित कर दिया. मूवीज के मुताबिक, अमिताभ की खुदा गवाह 1992 में आई बेटा और दीवाना के बाद तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही.

Trending news