'अपनी शक्ल देखी है आईने में…’ जानिए Rekha को ऐसा किसने कह दिया था?
Advertisement
trendingNow11908094

'अपनी शक्ल देखी है आईने में…’ जानिए Rekha को ऐसा किसने कह दिया था?

Rekha Life Facts: रेखा ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था जिनमें - सिलसिला, उमराव जान, खून भरी मांग, दो अंजाने, उत्सव, सुहाग आदि शामिल हैं.

'अपनी शक्ल देखी है आईने में…’ जानिए Rekha को ऐसा किसने कह दिया था?

Rekha Birthday: बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस कही जाने वाली रेखा (Rekha) का आज 69वां जन्मदिन है. रेखा का जन्म आज ही के दिन 10 अक्टूबर 1954 को हुआ था. रेखा ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था जिनमें - सिलसिला, उमराव जान, खून भरी मांग, दो अंजाने, उत्सव, सुहाग आदि शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम शुरू किया था. बहरहाल, रेखा की लाइफ से जुड़ा एक बेहद इंट्रेस्टिंग किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. 

fallback

रेखा को यह कहकर चिढ़ाया था दोस्तों ने 

आपको बता दें कि रेखा का असली नाम भानूरेखा था और दोस्त उन्हें भानू कहकर बुलाती थीं. एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के शो में पहुंचीं रेखा ने एक बार बताया था कि बचपन में जब उन्होंने अपनी दोस्तों से कहा था कि, 'कौन जाने कल को मैं भी एक सुपरस्टार बन जाऊं' तब उनकी दोस्तों का रिएक्शन था कि, 'अपनी शक्ल देखी है आईने में ?' वहीं, रेखा की मानें तो फिल्म 'सावन-भादो' रिलीज होने के बाद उनका वक्त एकदम से बदल गया था. रेखा के अनुसार, उन्हें इस बात की खुशी थी कि अब वे दुनिया की हर खुशी अपने परिवार को दे सकती हैं जैसे घर, गाड़ी आदि. 

fallback

अमिताभ बच्चन के साथ था सीरियस अफेयर 

रेखा जहां अपनी फिल्मी लाइफ के लिए फेमस थीं वहीं उनकी पर्सनल लाइफ भी कम सुर्खियों में नहीं थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा का एक समय अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ सीरियस अफेयर था. अमिताभ पहले से ही शादीशुदा थे उनकी शादी जया बच्चन (Jaya Bachchan) के साथ हुई थी. बावजूद इसके अमिताभ और रेखा के बीच नज़दीकियां थीं. कहते हैं कि बाद में जब ये बात जया बच्चन तक पहुंची और बिग बी के घर में बवाल हुआ तब कहीं जाकर रेखा से उन्होंने दूसरी बनाई थी.

Trending news