"भीखमंगा आदमी, तू कब चुकाएगा?" Manoj Bajpayee को इस शख्स ने किया जलील
Advertisement

"भीखमंगा आदमी, तू कब चुकाएगा?" Manoj Bajpayee को इस शख्स ने किया जलील

मनोज बाजपेयी को एक वक्त पर उनके दोस्त भीखारी बुलाया करते थे और आज वहीं दोस्त उनसे मिलने के लिए तरसते हैं.  

"भीखमंगा आदमी, तू कब चुकाएगा?" Manoj Bajpayee को इस शख्स ने किया जलील

Manoj Bajpayee: मनोज बाजपेयी वो नाम हैं जो किसी पहचान की मोहताज नहीं. एक्टर ने फर्श से लेकर अर्श तक का सफर तक किया है. बिहार के एक छोटे से शहर से आकर मुंबई में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान और नाम बनाई हैं. मनोज एक ऐसे एक्टर हैं जिन्हें शायद ही कोई पसंद नहीं करता होगा. उन्होंने इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है. मनोज ने गैंग्स ऑफ वासेपुर, सत्या, स्पेशल 26 जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. इन सभी फिल्मों में उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से मिसाल कायम की हैं.  

इंटरव्यू में किया चौंकाने वाले खुलासे

मनोज कितने शानदार एक्टर हैं इस बात पर कोई दोराह नहीं हैं, लेकिन अपनी स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्हें इस बात का इल्म तक नहीं था कि वो जीवन में आगे क्या करने वाले हैं. हर बच्चे की तरह मनोज भी मस्त मौला थे उनके पास भी उस वक्त कोई प्लान नहीं था. बस मनोज के जहन में ये बात थी कि वो दिल्ली जाना चाहते हैं क्योंकि उनका एक दोस्त भी शहर गया था और मनोज कभी बड़े शहर नहीं गए थे जिस वजह से वो दिल्ली जाना चाहते थे. एक इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया कि “बचपन का एक दोस्त दिल्ली जा रहा था. उसने कहा कि उसे दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला मिल जाएगा. मैंने कहा मुझे भी साथ ले चलो. उसने पूछा, क्या तुम्हारे पास पैसे हैं? मैंने कहा कि मुझे नहीं पता कि पिताजी मुझे कितना देंगे.

"तू पंडित है तो तुझे दान कर दिया मैंने”

ऐसे में मनोज बाजपेयी ने अपने दोस्त से दिल्ली के टिकट की कीमत पूछी तो उन्हें पता चला कि उस वक्त 50 रुपये हुआ करती थी, लेकिन उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो अपने दोस्त को दे सके तो उन्होंने अपने दोस्त को कहा कि, कृपया अभी मेरे लिए भुगतान करें, मैं इसे आपको बाद में लौटा दूंगा." तब उनके दोस्त ने कहा, “वो बोला भीखमंगा आदमी, तू कब चुकाएगा? तू पंडित है तो तुझे दान कर दिया मैंने.” एक वो वक्त था जब उनके दोस्त ने कभी भिखारी कह कर बुलाया था और एक आज का वक्त है जब उनके पास सब कुछ है और वहीं दोस्त उनसे मिलने की कल्पना करते हैं. मनोज की जिंदगी देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि किस्मत कभी भी इंसान की पलट सकती है. 

Trending news