इस एक्ट्रेस के घर जब पूर्व भारतीय कप्तान ने भेजे थे 7 रेफ्रिजरेटर, फिर गया एक फोन और शुरू हो गई लव स्टोरी
Advertisement

इस एक्ट्रेस के घर जब पूर्व भारतीय कप्तान ने भेजे थे 7 रेफ्रिजरेटर, फिर गया एक फोन और शुरू हो गई लव स्टोरी

Bollywood Retro: शर्मिला टैगोर और दिवंगत मंसूर अली खान पटौदी बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक थीं. पूर्व भारतीय कप्तान पहली मुलाकात में ही शर्मिला टैगोर पर अपना दिल हार बैठे थे. पटौदी के चार्मिंग अंदाज ने शर्मिला को इंप्रेस तो किया, लेकिन वह कुछ असमंजस में थीं. ऐसे में शर्मिला का रिएक्शन लेने के लिए पटौदी ने उनके घर 1, 2 नहीं बल्कि 7 रेफ्रिजरेटर भेज दिए थे.

 

पटौदी के चार्मिंग अंदाज ने शर्मिला को इंप्रेस तो किया, लेकिन वह कुछ असमंजस में थीं.

Mansoor Ali Khan Pataudi Sharmila Tagor Love Story: वह बॉलीवुड की युवा सुपरस्टार थीं. वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे. दोनों ही प्रतिष्ठित परिवारों से आते थे, लेकिन दोनों ने अपने परिवार के प्रभाव से ऊपर उठकर अपने-अपने क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई. यह कहानी है शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की. दोनों की लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही है.

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी (टाइगर पटौदी) एक दूसरे के लिए ही बने थे. 1965 में जब दोनों एक कॉमन फ्रेंड के जरिए पहली बार मिले तो उन्हें इसका एहसास हुआ. उस समय शर्मिला को पटौदी के नवाब के बारे में सब कुछ पता था, लेकिन टाइगर को शर्मिला के करियर के बारे में बहुत कम जानकारी थीय उन्होंने कभी उनकी कोई फिल्म नहीं देखी थी. फिर भी पहली बार मिलते ही वह उससे प्यार करने लगे थे. लेकिन बंगाली ब्यूटी को लुभाना आसान नहीं था.

पटौदी ने शर्मिला के घर भेजे थे 7 रेफ्रिजरेटर
अपने आकर्षक स्वभाव के कारण टाइगर अपनी पहली मुलाकात में शर्मिला पर एक छाप छोड़ने में कामयाब रहे, लेकिन अभिनेत्री अभी भी उनके बारे में निश्चित नहीं थी. लल्लनटॉप को दिए एक इंटरव्यू में सोहा अली खान (शर्मिला और टाइगर की बेटी) ने खुलासा किया कि शर्मिला की प्रतिक्रिया जानने के लिए टाइगर ने उनके घर 7 रेफ्रिजरेटर भेजे थे.
 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saba Pataudi (@sabapataudi)

ऐसे शुरू हुई शर्मिला-पटौदी की लव स्टोरी
सोहा अली खान ने बताया था, ''अब्बा, अम्मा एक फिल्म पार्टी में मिले. अब्बा ने अम्मा को पसंद किया. वह बेहद खूबसूरत थी, अब भी हैं.अब्बा ने उनका पीछा करने की कोशिश की, लेकिन अम्मा भाव नहीं दे रही थीं. वह थोड़ी अनिश्चित थी. तब अब्बा ने अम्मा से किसी तरह की प्रतिक्रिया लेने के लिए उनके घर 7 रेफ्रिजरेटर भेजे. तभी अम्मा ने उनसे फोन करके पूछा 'क्या हो रहा है?' तो इस तरह इसकी शुरुआत हुई.''

1969 में कर ली शादी
एक पुराने इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने खुलासा किया था कि वह और टाइगर बहुत आवेग में रहते थे. जब वे डेटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने अचानक निर्णय ले लिए और 1969 में शादी के बंधन में बंधने के बाद भी यह जारी रहा. वे केवल कुछ क्वॉलिटी समय एक साथ बिताने के लिए दुनिया भर में एक-दूसरे का पीछा करते थे. हालांकि, उनके पहले बच्चे सैफ अली खान के जन्म के बाद यह सब कम हो गया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saba Pataudi (@sabapataudi)

पटौदी ने पेरिस में किया था शर्मिला को प्रपोज
जब टाइगर ने शर्मिला को प्रपोज किया तो वह पूरी तरह से हैरान रह गईं. इंटरव्यू में शर्मिला ने खुलासा किया  था कि पेरिस में उन्हें औपचारिक रूप से प्रपोज करने से पहले टाइगर ने अपनी मां को बताया था कि उन्होंने और शर्मिला ने शादी करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, "हम अम्मा से मिलने गए और वहां उन्होंने ऐलान किया कि उन्होंने और मैंने शादी करने का फैसला किया है. उन्होंने मुझे नहीं बताया, लेकिन उन्होंने वहां इसका ऐलान कर दिया. बाद में उन्होंने पेरिस में औपचारिक रूप से प्रपोज किया.''

Trending news