Bollywood Actress: इस हसीना ने 32 की उम्र में निभाया था अपने से छह साल बड़े एक्टर की मां का किरदार, आज हैं ओटीटी की ‘क्वीन’!
Advertisement
trendingNow11654805

Bollywood Actress: इस हसीना ने 32 की उम्र में निभाया था अपने से छह साल बड़े एक्टर की मां का किरदार, आज हैं ओटीटी की ‘क्वीन’!

Waqt The Race Against Time एक बॉलीवुड फिल्म है जो कई साल पहले रिलीज हुई थी और तब उसको बहुत पसंद भी किया गया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार की मां का किरदार जिस एक्ट्रेस ने निभाया था, वो असल में अक्षय से छह साल बड़ी थीं. आज ये एक्ट्रेस ओटीटी की 'क्वीन' हैं...

Bollywood Actress: इस हसीना ने 32 की उम्र में निभाया था अपने से छह साल बड़े एक्टर की मां का किरदार, आज हैं ओटीटी की ‘क्वीन’!

Shefali Shah Akshay Kumar Mother: बॉलीवुड फिल्मों के लोग बहुत फैन होते हैं और कई ऐसी फिल्में और किरदार हैं जिन्हें रिलीज के सालों बाद भी लोगों के दिल और दिमाग से निकालना बहुत मुश्किल होता है. आज के समय में ऐसी कई सारी एक्ट्रेसेज हैं जिन्होंने सालों से इस इंडस्ट्री में काम किया है लेकिन जो फेम और पॉपुलैरिटी उन्हें अब मिल रही है, अपने करियर के उस भाग में नहीं मिली. आज हम यहां जिस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं, उन्होंने अपने करियर की शरुआत थिएटर से की थी और पहली बार वो 1993 में टेलिविजन पर आई थीं. 1995 से उन्होंने फिल्मों में छोटे रोल करने शुरू कर दिए थे जिसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड और गुजराती फिल्मों में काम किया. इस एक्ट्रेस ने एक बहुत बड़ी फिल्म में अपने से छह साल बड़े एक्टर की मां का किरदार निभाया था. आज भी ये एक्ट्रेस फिल्मों में काम कर रही हैं और उन्हें उनके काम के लिए सराहा भी जा रहा है... 

इस एक्ट्रेस ने निभाया था छह साल बड़े एक्टर की मां का किरदार

अगर आप अब तक नहीं समझ पाए हैं कि हम यहां किस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं तो बता दें कि यहां शेफाली शाह (Shefali Shah) की बात हो रही है. पिछले तीस साल से टीवी और बॉलीवुड में काम करने वाली इस एक्ट्रेस को 2005 में अक्षय कुमार के साथ 'वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम' (Waqt: The Race Against Time) में देखा गया था. इस फिल्म में शेफाली शाह ने अक्षय कुमार की मां और अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाया था. बता दें कि शेफाली की उम्र उस समय सिर्फ 32 साल थी और अक्षय कुमार उनसे छह साल बड़े भी हैं; इसके बावजूद एक्ट्रेस ने अक्षय की मां का रोल निभाया. 

Shefali Shah ने क्यों निभाया वो किरदार?

यह बात अक्सर उठी है कि शेफाली शाह ने आखिर 32 की उम्र में, अपने से छह साल बड़े एक्टर की मां का रोल क्यों निभाया था. क्या उस समय शेफाली के पास काम की कमी थी, क्या वो अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन के साथ सिर्फ स्क्रीन शेयर करना चाहती थीं या फिर कोई और वजह थी? इसपर एक इंटरव्यू में शेफाली शाह ने कहा था कि वो इस फिल्म के किरदार को एक चैलेंज की तरह देख रही थीं और उन्हें उम्र से फरक नहीं पड़ रहा था. शेफाली ने यह भी कहा है कि शायद आज वो अलग तरह से सोचती हैं लेकिन जो हो चुका है, उस पर वो अब ध्यान नहीं लगाना चाहती हैं. उन्हें अपनी लाइफ में कोई पछतावा नहीं है और उन्हें अपनी सभी फिल्मों और अपने किरदारों पर गर्व है. 

आज भी अपने जबरदस्त काम के लिए जानी जाती हैं शेफाली शाह 

शेफाली शाह ने यकीनन पिछले 30 साल में बॉलीवुड में बहुत काम किया है लेकिन पिछले 10 साल में एक्ट्रेस ने जिस तरह की फिल्में की हैं, उन्होंने सभी को चौंका दिया है. 'जूस' जैसी शॉर्ट फिल्म, 'दिल धड़कने दो', 'डार्लिंग्स' और 'जलसा' जैसी मेनस्ट्रीम फिल्में और 'अजीब दास्तान', 'दिल्ली क्राइम' और 'ह्यूमन' जैसी वेब सीरीज भी की हैं. शेफाली को उनके काम के लिए अच्छा रेकगनिशन अब मिलना शुरू हुआ है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news