Top Ki Flop: जब सचमुच फरदीन-करीना के बीच में आ गए शाहिद, रोमांस की चिंगारियों के बीच फ्लॉप हो गई फिल्म
Advertisement

Top Ki Flop: जब सचमुच फरदीन-करीना के बीच में आ गए शाहिद, रोमांस की चिंगारियों के बीच फ्लॉप हो गई फिल्म

Shahid Kapoor Film: शाहिद कपूर के मां और पिता दोनों फिल्म इंडस्ट्री से थे. उन्होंने टीन-एज में ही शुरुआत की थी और पहली फिल्म के बाद उन्हें जल्दी ही दूसरी फिल्म मिली. हीरोइनों से उनके रोमांस के चर्चे भी आते ही शुरू हुए, जिसने उन्हें सुर्खियों में रखा. मगर उनका करियर जमने में समय लगा.

 

Top Ki Flop: जब सचमुच फरदीन-करीना के बीच में आ गए शाहिद, रोमांस की चिंगारियों के बीच फ्लॉप हो गई फिल्म

Kareena Kapoor Film: शाहिद कपूर ने 2003 में निर्देशक केन घोष की फिल्म इश्क विश्क से करियर शुरू किया था. अमृता राव के साथ उनकी यह फिल्म ठीक-ठाक रही. नतीजा यह कि घोष ने उन्हें फिर अपनी अगली फिल्म फिदा में लिया. इस फिल्म पर कई अंग्रेजी फिल्मों का असर था. यह एक बैंक को लूट जाने की कहानी थी. जिसमें हीरोइन का पिता उस पर करोड़ों का कर्ज छोड़ कर मर जाता है. एक अंडरवर्ल्ड डॉन हीरोइन से उसके पिता का लिया कर्ज वसूना चाहता है. हीरो हीरोइन को बचाने के लिए एक बैंक लूटता है. यहां मामला हैकिंग का है. फिल्म में क्राइम के साथ लव ट्राइंगिल था. शाहिद कपूर और करीना कपूर के साथ तीसरा रोल फरदीन खान ने निभाया था.

सबकी ना, करीना की हां
निर्माताओं को सबसे पहले फिल्म की कास्टिंग में मुश्किल आई क्योंकि शाहिद फाइनल हो चुके थे. वह नए थे. प्रोड्यूसर उनके अपोजिट जमी हुई हीरोइन चाह रहे थे, मगर शाहिद स्कूल जाने वाले बच्चे जैसे दिखते थे. अतः जमी हुई हीरोइनों ने इंकार कर दिया. आखिर में करीना शाहिद के साथ काम करने के लिए राजी हुईं. दोनों फिल्म से पहले एक बॉलीवुड पार्टी में मिले थे और करीना शाहिद से इंप्रेस हुई थीं. लेकिन फिल्म की शूटिंग के समय एक समस्या थी, फरदीन खान. चर्चाएं थी कि फरदीन और करीना इस फिल्म की शूटिंग से पहले डेट कर रहे थे, लेकिन शूटिंग के दौरान शाहिद-करीना की बढ़ती नजदीकियों ने खान को परेशान किया. खबरें आई कि एक दिन फरदीन ने गुस्से में आकर शाहिद की कॉलर पकड़ ली. इस पर दोनों एक्टरों के रिश्ते ऐसे बिगड़े कि कहा जाता है, वे आज तक एक-दूसरे से बात नहीं करते.

शुरू हुए रोमांस के चर्चे
फिल्म की शूटिंग खत्म होते-होते फरदीन-करीना एक-दूसर से दूर हो गए और शाहिद-करीना के रोमांस के चर्चे मीडिया में सुर्खियां पाने लगे. निर्माताओं ने भी इसका पूरा फायदा उठाया और फिल्म के प्रचार से फरदीन को लगभग गायब कर दिया. फिदा पूरी तरह से शाहिद-करीना की फिल्म बन गई. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई. समीक्षकों ने कहा कि जितने अच्छे से शाहिद-करीना के कैरेक्टर फिल्म में लिखे गए, उतने बढ़िया ढंग से फरदीन का किरदार नहीं लिखा गया. इससे फिल्म को नुकसान उठाना पड़ा. फिल्म फ्लॉप हुई. यहां से शुरू हुआ शाहिद-करीना का रोमांस करीब तीन साल, 2007 तक चला और उनकी दो फिल्में आई. चुप चुप के और जब वी मैट. जब वी मैट इस जोड़ी की सबसे अच्छी और सबसे सफल फिल्म है, मगर इसकी रिलीज से पहले दोनों के रास्ते अलग हो चुके थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news