अमिताभ बच्चन-माधुरी दीक्षित की वो फिल्म, जहां ब्लाउज की वजह से एक्ट्रेस को फिल्म से धोना पड़ा हाथ
Advertisement

अमिताभ बच्चन-माधुरी दीक्षित की वो फिल्म, जहां ब्लाउज की वजह से एक्ट्रेस को फिल्म से धोना पड़ा हाथ

Madhuri Dixit Amitabh Bachchan Movie: एक्टर और डायरेक्टर टीनू आनंद एक बार माधुरी दीक्षित और अमिताभ बच्चन को लेकर फिल्म बनाने वाले थे. मगर ऐन वक्त पर माधुरी दीक्षित संग उनका झगड़ा हो गया और फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई. ये झगड़ा ब्लाउज के बटन खोलने और ब्रा सीन पर हुआ था.

अमिताभ बच्चन-माधुरी दीक्षित की वो फिल्म, जहां ब्लाउज की वजह से एक्ट्रेस को फिल्म से धोना पड़ा हाथ

एक्टर और डायरेक्टर टीनू आनंद एक बार माधुरी दीक्षित और अमिताभ बच्चन को लेकर फिल्म बनाने वाले थे. मगर ऐन वक्त पर माधुरी दीक्षित संग उनका झगड़ा हो गया और फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई. ये झगड़ा ब्लाउज के बटन खोलने और ब्रा सीन पर हुआ था.

'कालिया', 'घातक', 'शहंशाह', 'मेजर साब' जैसी ढेरों फिल्मों में नजर आए टीनू आनंद ने एक्टिंग के अलावा कई फिल्मों में डायरेक्टर का काम भी किया है. टीनू आनंद  ही थे जिन्होंने अमिताभ बच्च नकी कालिया और शहंशाह जैसी फिल्म बनाई थी. मगर एक फिल्म ऐसी है जहां वह अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित को साथ में आने वाले थे. मगर फिर कपड़ों को लेकर ऐसा भयंकर बवाल हुआ कि फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई. तो चलिए आज आपको उसी किस्से से रूबरू करवाते हैं.

बात है साल 1989 की. Tinnu Anand तब तक अमिताभ बच्चन के साथ दो हिट फिल्में बना चुके थे. अब वह एक ऐसी कहानी पर फिल्म बना रहे थे जहां बिग बी आर्मी ऑफिसर के रूप में दिखते हैं. कहानी ये थी कि एक मिल्ट्री ऑफिसर का प्लेन क्रैश हो जाता है. वो जैसे तैसे बच तो जाता है लेकिन उसकी यादाश्त चली जाती है. फिल्म का नाम 'शनाख्त' (Shanakht) रखा गया था.

Amitabh Bachchan और Madhuri Dixit की कास्टिंग
अब इस कहानी ने के लिए टीनू आनंद  ने अमिताभ बच्चन को तो फाइनल कर लिया था. मगर वह लीड रोल के लिए माधुरी दीक्षित को लेना चाहते थे. वह तब तक 'तेजाब' और 'राम लखन' जैसी सुपरहिट फिल्मों से चमक चुकी थीं. बात भी बन गई. सब कुछ फाइनल हो गया. मगर शूटिंग के पहले ही दिन ऐसा बवाल हुआ कि सबकुछ उसी दिन खत्म भी हो गया.

ब्रा सीन पर हुआ झगड़ा
'रेडियो नशा' को दिए इंटरव्यू में टीनू आनंद  ने बताया था कि शूटिंग के पहले दिन उनका माधुरी दीक्षित से झगड़ा हो गया था. दरअसल स्क्रीन पर उन्हें ब्रा में सीन देना था. ये सुनकर एक्ट्रेस ने साफ साफ मना कर दिया. इस बात को सुनकर टीनू आनंद गुस्सा हो गए. उनका कहना था कि वह पहले ही माधुरी को सबकुछ बता चुके थे. मगर जब शूटिंग का दिन आया तो उन्होंने सीन को करने से मना कर दिया.

क्या था वो सीन
टीनू आनंद ने बताया कि एक सीन था जब गाड़ी के ऊपर गुंडों ने अमिताभ बच्चन को जंजीरों से बांध दिया है. वह सब उनपर अटैक कर रहे हैं. तब माधुरी दीक्षित का केरेक्टर गुंडो से कहेगा कि जब तुम्हारे सामने एक औरत खड़ी है तो ये सब क्यों करना. टीनू आनंद  के मुताबिक, उन्होंने माधुरी को सीन और सभी जरूरतों के बारे में बता दिया था. उन्हें सीन में ब्लाउज के बटन खुलने होंगे और ब्रा में सीन देना होगा. उनका कहना था कि उन्होंने कभी भी इसमें कुछ छिपाया नहीं था.

यूट्यूबर मैक्सटर्न पर एल्विश यादव ने बरसाए लात-घूंसे, CCTV में कैद हुई भयंकर लड़ाई, क्या है पूरा मामला

ब्लाउज के बटन खोलने होंगे

डायरेक्टर का तो ये भी दावा था कि माधुरी दीक्षित ने उस सीन के लिए एक ब्रा भी डिजाइन की थी. क्योंकि उन्होंने ही एक्ट्रेस को कहा था कि वह खुद जाएं और अपने हिसाब से कपड़ों का सिलेक्शन कर लें. लेकिन जब शूटिंग का पहला दिन आया तो माधुरी अपने कमरे से 45 मिनट तक बाहर ही नहीं आईं. तब वह उनके पास गए उन्होंने पूछा कि आखिर क्या हुआ है. 

माधुरी ने सीन करने से मना किया तो फिल्म से कर दिया बाहर
तब टीनू आनंद से माधुरी दीक्षित ने मना कर दिया कि वह ये सीन नहीं करना चाहती हैं. सॉरी. डायरेक्टर ने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन जब धक धक गर्ल नहीं मानीं तो टीनू आनंद  ने उन्हें कहा कि ठीक है अगर सीन नहीं करना तो पैक-अप करो और घर जाओ. 

टीनू आनंद को आखिर क्या बात खली
वहीं अमिताभ बच्चन ने दोनों का झगड़ा खत्म करवाने की कोशिश की थी. टीनू आनंद  का कहना था कि अगर माधुरी को वो सीन नहीं करना था तो पहले ही मना करना चाहिए था. आखिरी वक्त पर ये सब कहना प्रोफेशनल नहीं होता है.

आखिर में ये भी हुआ
टीनू आनंद  ने तो ये भी दावा किया था कि वह माधुरी को रिप्लेस करने के लिए मन भी बना चुके थे. तब माधुरी दीक्षित की सेक्रेटरी आईं और कहां कि वह इस सीन को करने के लिए तैयार हो गई हैं. बस उन्होंने थोड़ा समय मांगा था.

Trending news