इस एक्टर ने बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को लगातार जड़े थे कई थप्पड़! वजह उड़ा देगी होश
Advertisement
trendingNow11431865

इस एक्टर ने बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को लगातार जड़े थे कई थप्पड़! वजह उड़ा देगी होश

Bollywood News: आज यानी 8 नवंबर को इंदौर में पैदा हुए अरविंद त्रिवेदी के साथ एक और चौंका देने वाला किस्सा जुड़ा हुआ है. आइये आपको बताते हैं इस मजेदार किस्से के बारे में..

इस एक्टर ने बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को लगातार जड़े थे कई थप्पड़! वजह उड़ा देगी होश

Hema Malini-Arvind Trivedi: टीवी और बॉलीवुड के मशहूर कलाकार अरविंद त्रिवेदी आज हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन उनकी यादें हमेशा हमारे जहन में जिंदा रहेंगी. अरविंद त्रिवेदी के बारे में आपको बता दें कि ये वो ही कलाकार थे जिन्होंने रामायण में रावण का किरदार निभाया था. टीवी के रावण को कोई कैसे भूल सकता है. रामायण में उनकी रावण के किरदार की भूमिका को आज भी सराहा जाता है. आज यानी 8 नवंबर को इंदौर में पैदा हुए अरविंद त्रिवेदी के साथ एक और चौंका देने वाला किस्सा जुड़ा हुआ है. आइये आपको बताते हैं इस मजेदार किस्से के बारे में.. 

अरविंद त्रिवेदी की रामायण में 'रावण' की भूमिका बेहद खास थी. उन्होंने अपनी उम्दा कलाकारी से इसे और भी खास बना दिया था. लेकिन जब बात फिल्मों की आती है तो अरविंद त्रिवेदी को एक बार हेमा मालिकी को 20 बार थप्पड़ मारने पड़े थे.

fallback

70 के दशक में फिल्म 'हम तेरे आशिक हैं' की शूटिंग हो रही थी. इस फिल्म में हेमा मालिनी और जितेंद्र के साथ अरविंद त्रिवेदी ने भी एक्टिंग की थी. अरविंद त्रिवेदी ने इस फिल्म में निगेटिव रोल निभाया था. त्रिवेदी को फिल्म के एक सीन में हेमा मालिनी को थप्पड़ मारना था. लेकिन अपने सामने बॉलीवुड की बड़ी स्टार को देखकर वे नर्वस हो गए थे. वे तमाम प्रयास के बाद भी हेमा मालिनी को थप्पड़ नहीं मार पा रहे थे. बाद में हेमा मालिनी के समझाने के बाद उन्होंने थप्पड़ मारने का सीन पूरा किया. गौर करने वाली बात यह है कि इस सीन को फिल्माने में 20 टेक लेने पड़े थे.

अरविंद त्रिवेदी और हेमा मालिनी से जुड़े इस रोचक किस्से के बारे में रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने एक साक्षात्कार में बताया था. उन्होंने अरविंद त्रिवेदी को शानदार अभिनेता बताया था. अरविंद त्रिवेदी के साथ एक और चौंका देने वाला किस्सा जुड़ा हुआ है जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं.

अरविंद त्रिवेदी रावण के किरदार के लिए रामानंद सागर की पहली पसंद नहीं थे. रामानंद सागर अमरीश पुरी को रावण के रोल में चाहते थे. जिसके लिए अभिनेता से कई दौर की बातचीत भी हुई थी. इस बीच रामायण का जिक्र सुनकर अरविंद त्रिवेदी भी रोल पाने के लिए गुजरात से मुंबई पहुंच गए. रामानंद सागर से मुलाकात में अरविंद त्रिवेदी की किस्मत बदल गई. रामानंद सागर को अरविंद त्रिवेदी की बॉडी लैंग्वेज और एटीट्यूड ने खासा प्रभावित किया और उन्हें रावण के किरदार के लिए साइन कर लिया गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news