80 से 90 के दशक के ये ऐड आज भी हैं सुपरहिट, एक बार देख लेंगे तो बचपन आ जाएगा याद
Advertisement
trendingNow11758808

80 से 90 के दशक के ये ऐड आज भी हैं सुपरहिट, एक बार देख लेंगे तो बचपन आ जाएगा याद

साल दर साल फिल्मों की शूटिंग में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बढ़ा है. लेकिन इस बदलते वक्त में ना केवल लोगों की फिल्मों को लेकर च्वॉइस बदली है बल्कि टीवी पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों का ट्रेंड भी बदला है. अब ऐड को भी ग्लैमरस बनाया जाने लगा है. लेकिन इन सबके बावजूद लोग 80 से 90 के दशक में दिखाए जाने वाले ऐड के फैन हैं.

इन ऐड का अब भी है जलवा

Famous Advertisement: वक्त के साथ ना केवल फिल्म की शूटिंग का तरीका बदला है बल्कि फिल्म को लेकर लोगों की च्वॉइस भी बदली है. बदलते वक्त का असर ऐड पर भी पड़ा है. अब जो ऐड आते हैं वो ग्लैमर से भरपूर होते हैं. लेकिन 80 से 90 के दशक में कुछ ऐसे ऐड आते थे जिन्हें लोग काफी दिलचस्पी से देखते थे. जानिए कौन-कौन से थे ये ऐड.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पुराने ऐड
80 से 90 के दशक में ऐड आते थे जिन्हें देखकर लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती थी. ये ऐसे ऐड है जिन्हें देखने के बाद लोग गानों की तरह दिनभर उस वक्त गुनगुनाया करते थे. इन ऐड का वीडियो सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हो रहा है. इस 2 मिनट 48 सेकेंड के वायरल वीडियो में उस जमाने के बेहतरीन 5 विज्ञापनों को दिखाया गया है जो लोगों के दिलों में घर कर गए थे.

 

 

कौन-कौन से थे ये ऐड
इन ऐड में बजाज स्कूटर का ऐड 'हमारा बजाज' तो आपको याद होगा ही. उस वक्त ये ऐड इतना ज्यादा सुर्खियों में था जितनी बार टीवी पर दिखता उतनी बार लोग उसे चाव से देखते. इसके अलावा मैगी के एड की 'झिंगल मैगी मैगी' वाला ऐड.

जबरदस्त थे वन लाइनर्स 
इन ऐड के अलावा फेविकोल वाला विज्ञापन भी काफी चर्चा में रहा. इस ऐड की पंच लाइन थी 'फेविकोल का मजबूत जोड़'. इसके अलावा पान पराग वाला ऐड तो आपको याद ही होगा. जिसका वन लाइनर था- 'बारातियों का स्वागत पान पराग से होना चाहिए' काफी वायरल हुआ था. ये ऐड आज भी इतने ज्यादा पॉपुलर है कि लोग अक्सर इनकी पंच लाइन दोहराते हुए नजर आते हैं. जिसके पीछे की वजह ना केवल ऐड मेकिंग का स्टाइल और उनके जबरदस्त वन लाइनर्स हैं.

 

Trending news