25 सालों बाद अब ऐसी दिखती है 'बॉर्डर' की ये हीरोइन, नीली आंखें देख दीवाने हुए थे लोग, Kajol से है गहरा नाता
Advertisement

25 सालों बाद अब ऐसी दिखती है 'बॉर्डर' की ये हीरोइन, नीली आंखें देख दीवाने हुए थे लोग, Kajol से है गहरा नाता

Sharbani Mukherjee: साल 1997 में रिलीज हुई जेपी दत्ता की फिल्म 'बॉर्डर' (Border) ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. इस फिल्म में सनी देओल (Sunny Deol), सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) और अक्षय खन्ना (Akshay Khanna) ने लीड रोल निभाया था. 

 

sharbani

Sharbani Mukherjee Then and Now: जेपी दत्ता की फिल्म 'बॉर्डर' (Border) साल 1997 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म रही. इसमें सुनील शेट्टी (Sunil Shetty), सनी देओल (Sunny Deol), अक्षय खन्ना (Akshay Khanna), पूजा भट्ट (Pooja Bhatt), और राखी ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म में भैरों सिंह का किरदार में सुनील शेट्टी और उनकी पत्नी के रोल में एक्ट्रेस शरबानी मुखर्जी (Sharbani Mukherjee) नजर आईं. शरबानी ने अपनी नीली आंखों से फैंस को दीवाना बना दिया था. सुनील के साथ फिल्माया गया उनका गाना 'ए जाते हुए लम्हें' आज लोगों के फेरवेरट रोमांटिक गानों में से एक है. हालांकि, हम ही लोग जानते हैं कि शरबानी मुखर्जी का बॉलीवुड के बड़े खानदानों से खास कनेक्शन है. 

काजोल से है खान कनेक्शन 

साल 1969 में पैदा हुईं शरबानी मुखर्जी (Sharbani Mukherjee) बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'हैवान' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म 'बॉर्डर' से. आपको बता दें कि शरबानी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस काजोल और रानी मुखर्जी की कजिन है. इतना ही नहीं, शरबानी की दादी सतीरानी देवी अशोक कुमार-किशोर कुमार की बहन थीं. साथ ही फिल्म ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर अयान मुखर्जी भी उनके कजिन है. 

 

आज भी याद करते हैं लोग

 

शरबानी मुखर्जी को लेकर फिल्म बार्डर में बहुत ही रोमांटिक सॉन्ग 'ऐ जाते हुए लम्हों जरा ठहरो जरा ठहरो' शूट किया गया था जिसे आज भी लोग पसंद करते हैं. इस फिल्म के बाद शरबानी मुखर्जी ने अंश, 'मिट्टी' और 'आंच' जैसी फिल्मों में भी काम किया लेकिन उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली. हालांकि, जब शरबानी को बॉलीवुड में खास काम नहीं मिला तो उन्होंने भोजपुरी के साथ-साथ कई मलयालम फिल्मों में भी काम किया. आपको बता दें कि शरबानी पाकिस्तानी सिंगर शाजिया मंजूर का पॉपुलर गाना 'घर आजा सोनिया' के जरिए भी खूब वाहवाही लूटी थी. अब एक्ट्रेस 54 साल की हो चुकीं हैं. 25 सालों से शरबानी का लुक पहले से काफी बदल चुका है. वो अब लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं. हालांकि, उन्हें हर साल अपनी बहन काजोल के साथ दुर्गा पूजा में भाग लेते देखा जाता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news