'इक्कीस' में अगस्त्य नंदा ने वरुण धवन को क्यों किया रिप्लेस? डायरेक्टर ने किया खुलासा
Advertisement

'इक्कीस' में अगस्त्य नंदा ने वरुण धवन को क्यों किया रिप्लेस? डायरेक्टर ने किया खुलासा

Sriram Raghavan's Ekkis: 'इक्कीस' के डायरेक्टर श्रीराम राघवन ने बताया है कि क्यों फिल्म के निर्माताओं को कलाकारों को बदलना पड़ा था और वरुण धवन की जगह अगस्त्य नंदा को फिल्म में लिया गया.

 

श्रीराम राघवन की 'इक्कीस' से वरुण धवन क्यों हुए थे बाहर?

Sriram Raghavan's Ekkis: दुनिया में कोविड-19 के फैलने से पहले निर्देशक श्रीराम राघवन ने ऐलान किया था कि वह वरुण धवन के साथ एक और फिल्म बनाएंगे, जिसका नाम इक्कीस होगा, जो एक वार ड्रामा होगी. श्रीराम राघवन और वरुण धवन (Varun Dhawan) पहले भी बदलापुर में साथ काम कर चुके थे. लेकिन कुछ कारणों की वजह से डायरेक्टर को कलाकारों को बदलना पड़ा और वरुण धवन की जगह अगस्त्य नंदा (Agastya Nanda) को ले लिया गया. अब हाल ही में एक इंटरव्यू में डायरेक्टर ने खुलासा किया कि उन्होंने यह बदलाव क्यों किया?

फिल्म 'इक्कीस' (Ekkis) की कहानी अरुण खेत्रपाल के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो परमवीर चक्र प्राप्त करने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति थे. उन्हें यह सम्मान 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान बसंतर की लड़ाई में बहादुरी से लड़ने के बाद मिला. दुर्भाग्य से महज 21 साल की उम्र में वह दुनिया को अलविदा कह गए थे.

वरुण धवन थे पहली पसंद 
इस फिल्म के लिए मुख्य अभिनेता के रूप में वरुण धवन पहली पसंद थे और उन्हीं के साथ इस फिल्म का ऐलान भी किया गया था, लेकिन 2022 में कलाकारों में बदलाव हुआ. अब धर्मेंद्र के साथ अगस्त्य नंदा इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. कलाकारों में हुए बदलाव के बारे में बात करते हुए हाल ही में  श्रीराम राघवन (Sriram Raghavan) ने कहा, "शुरुआत में इसमें वरुण धवन थे, और फिर महामारी के बाद, हमने इस बारे में बातचीत की कि वह (भाग) इसके लिए कैसे फिट नहीं होंगे."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

अगस्त्य नंदा ले रहे हैं ट्रेनिंग
निर्देशक ने यह भी बताया कि अगस्त्य नंदा वर्तमान में ट्रेनिंग ले रहे हैं और फरवरी 2024 में फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं. श्रीराम ने आश्वासन दिया कि फिल्म अरुण खेत्रपाल के जीवन का मनगढ़ंत या अतिरंजित कहानी नहीं होगी. फोकस उस युवा अधिकारी पर होगा, जिसने 21 साल की उम्र में ही अपनी जान गंवा दी थी.

Trending news