चांदनी 1989' में सफेद साड़ी पहनने के लिए तैयार नहीं थी Sridevi, यश चोपड़ा ने कही ऐसी बात; बन गई आइकॉनिक फिल्म
Advertisement
trendingNow11984302

चांदनी 1989' में सफेद साड़ी पहनने के लिए तैयार नहीं थी Sridevi, यश चोपड़ा ने कही ऐसी बात; बन गई आइकॉनिक फिल्म

Bollywood Retro में आज हम उस फिल्म की बात करेंगे जिसने सालों पहले बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा दी थी.ये फिल्म यश चोपड़ा की 'चांदनी' थी. इस फिल्म में श्रीदेवी सिर्फ व्हाइट कलर के कपड़ों में नजर आई थीं. लेकिन क्या आपको पता है श्रीदेवी को व्हाइट कपड़े पहनने के लिए यश चोपड़ा ने कैसे राजी करवाया था?

श्रीदेवी चांदनी फिल्म

Bollywood Retro Chandni Film: श्रीदेवी ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं. लेकिन जब भी 'चांदनी' फिल्म की बात आती है तो दिमाग में सबसे पहले श्रीदेवी (Sridevi) के व्हाइट कपड़े वाला लुक क्लिक करता है. इस फिल्म में शुरुआत से लेकर आखिर तक श्रीदेवी सिर्फ व्हाइट कलर की ड्रेस में नजर आईं. इस फिल्म ने श्रीदेवी की एक अलग ही इमेज बना दी थी. जब भी 'चांदनी' फिल्म की बात आती है तो श्रीदेवी का वही लुक लोगों के मन में छा जाता है. लेकिन क्या आपको पता है श्रीदेवी व्हाइट साड़ी या फिर सूट पहनने के लिए तैयार नहीं थी. जानिए यश चोपड़ा ने एक्ट्रेस को इसे पहनने के लिए कैसे राजी करवाया.

मां नहीं थीं तैयार
'चांदनी' (Chandni) फिल्म के इस किस्से को यश चोपड़ा की वाइफ पामेला चोपड़ा ने 'डॉक्यू सीरीज द रोमैंटिक्स' में बताया. पामेला चोपड़ा ने कहा था कि श्रीदेवी व्हाइट कपड़ों को लेकर काफी परेशान थीं. लेकिन उनकी मां ने तो साफ तौर पर मना कर दिया था. श्रीदेवी ने कहा था- 'यश जी ये पूरा सफेद क्यों हैं? ये बहुत फीका है. तभी उनकी मां आ गईं. उन्होंने कहा था- यश चोपड़ा जी हमारे समुदाय में सफेद को खुशी की तरह नहीं माना जाता. इस पर यश चोपड़ा ने कहा था- देखो मम्मी जी ये मेरा विजन है.'

 

 

 

 

ऐसे हुई श्रीदेवी राजी
करण जौहर के साथ एक पुराने इंटरव्यू में यश चोपड़ा ने इसे लेकर खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि मैंने श्रीदेवी से कहा था- 'मुझे आप पर एक एक्टर के तौर पर पूरा यकीन है. अगर आपको मेरे निर्देशन पर विश्वास है तो आपको वैसे ही दिखाना चाहता हूं जैसा मैं चाहता हूं.'  इस तरह से श्रीदेवी राजी हुई और चांदनी जैसी आइकॉनिक फिल्म बनीं. आपको बता दें, 'चांदनी' फिल्म 14 सितंबर, 1989 को रिलीज हुई थी. इसमें श्रीदेवी के अलावा ऋषि कपूर, विनोद खन्ना और वहीदा रहमान थीं. इस फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर दोनों यश चोपड़ा थे. 

 

 

 

 

Trending news