Sonam Kapoor Pregnancy Delivery: सोनम कपूर ने बताया कि नॉर्मल या सिजेरियन.. कैसी हुई उनके बेटे की डिलीवरी
Advertisement

Sonam Kapoor Pregnancy Delivery: सोनम कपूर ने बताया कि नॉर्मल या सिजेरियन.. कैसी हुई उनके बेटे की डिलीवरी

Sonam Kapoor ने अगस्त, 2022 में अपने बेटे 'वायु' (Vayu) को जन्म दिया. डिलीवरी के लगभग तीन महीने बाद एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया है कि उन्होंने अपने बेटे की डिलीवरी के लिए नॉर्मल (Sonam Kapoor Normal Delivery) और सिजेरियन (Sonam Kapoor Cesarean Delivery) में से किस मेथड को ऑप्ट किया था..

Sonam Kapoor Pregnancy Delivery: सोनम कपूर ने बताया कि नॉर्मल या सिजेरियन.. कैसी हुई उनके बेटे की डिलीवरी

Sonam Kapoor Delivery Method: अनिल कपूर (Anil Kapoor) की बेटी, एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने 20 अगस्त, 2022 को अपने बेटे, वायु (Vayu) को जन्म दिया. सोनम कपूर ने अब, लगभग डिलीवरी के तीन महीने बाद अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में खुलकर बात की है और सोशल मीडिया पर अपने अनुभवों, फैसलों और चुनौतियों का खुलासा किया है. अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में शेयर करते समय सोनम ने यह भी बताया है कि उन्होंने डिलीवरी के लिए किस मेथड को चुना, यानी, सोनम ने नॉर्मल डिलीवरी (Normal Delivery) करवाई या फिर सिजेरियन (सी सेक्शन) ऑप्शन (Cesarean C Section Delivery) को चुना..  

Sonam Kapoor ने बताया डिलीवरी के लिए उन्होंने चुना कौन सा मेथड 

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स के साथ अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी शेयर करते समय सबसे पहले यह बताया कि उन्होंने किस डिलीवरी मेथड का चुनाव किया. सोनम ने कहा कि उन्होंने फैसला कर लिया था कि उन्हें नॉर्मल, नैचुरल डिलीवरी चाहिए. इसके लिए उन्होंने कई किताबें पढ़ीं और आयुर्वेदिक उपायों के बारे में भी जानकारी ली. सोनम ने बताया कि उनकी नॉर्मल डिलीवरी हुई और यही वजह है कि वो आसानी से अपने बेटे को ब्रेस्ट फीडिंग करा पा रही हैं. 

प्रेग्नेंसी में सोनम ने किया था इन दिक्कतों का सामना

सोनम कपूर ने प्रेग्नेंसी डिलीवरी मेथड के बारे में बताने के साथ-साथ यह भी बताया कि जब वो प्रेग्नेंट थीं वो उन्हें दांतों में काफी समस्याएं होती थीं जिनके लिए उन्हें डॉक्टर के पास जाना पड़ता था. उन्होंने इस परेशानी से मुक्त होने के लिए ऑइल पुलिंग (Oil Pulling) का भी इस्तेमाल किया. बता दें कि सोनम ने यह भी बताया कि स्ट्रेचमार्क्स न हों इसके लिए सोनम ने प्रोटीन ऐ कोलेजन को अपने डाइट में शामिल किया.    

सोनम कपूर का अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी को शेयर करने का उद्देश्य यही है कि उनके बारे में जानकर प्रेग्नेंट महिलाओं को फायदा हो सके.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news