Sholay: फिल्म में Amjad Khan से ‘कुत्ता’ सुनकर भड़क गए थे Dharmendra, फिर ऐसे लिया था बदला!
Advertisement

Sholay: फिल्म में Amjad Khan से ‘कुत्ता’ सुनकर भड़क गए थे Dharmendra, फिर ऐसे लिया था बदला!

Dharmendra Sholay: बात होगी 1975 में रिलीज हुई शोले फिल्म की जो हिंदी सिनेमा की शानदार फिल्मों में शामिल की जाती है..फिल्म से जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं जिनमें से एक का जिक्र आज हम कर रहे हैं.

शोले मूवी

Sholay Movie Dharmendra: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) , धर्मेंद्र (Dharmendra), हेमा मालिनी (Hema Malini) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) जैसे सितारों से सजी इस फिल्म की आज भी खूब तारीफ होती है. उस दौर में जबरदस्त हिट रही इस फिल्म ने कमाई के मामले में सभी को पीछे छोड़ दिया था. आज भी हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों की बात हो तो शोले का नाम जरूर लिया जाता है. आज हम इस फिल्म से जुड़े दिलचस्प किस्से बताएंगे. जो शायद ही आपने कभी सुने होंगे. फिल्म के एक डायलॉग में अमजद खान (Amjad Khan) ने धर्मेंद्र को कुत्ता कहा था और ये बात हीमैन बर्दाश्त नहीं कर सके थे. 

जब डायरेक्टर पर भड़क गए थे धर्मेंद्र 
फिल्म के कई आइकॉनिक डायलॉग हैं जो आज भी लोगों की जुबां पर रहते हैं. इन्हीं में  एक डायलॉग गब्बर सिंह बने अमजद खान ने तब बोला था जब धर्मेंद्र को गब्बर के अड्डे पर बाधकर रखा गया था. तब गब्बर कहता है-‘अरे ओ सांबा...उठा तो जरा बंदूक और लगा निशाना इस कुत्ते पर’. बस अमजद ने डायलॉग कहा और हीमैन धर्मेंद्र भड़क उठे. गुस्से का कारण था अमजद खान एक नए कलाकार थे और धर्मेंद्र उनके मुंह से खुद के लिए ऐसा डायलॉग नहीं सुनना चाहते थे लिहाजा इसकी शिकायत उन्होंने रमेश सिप्पी से की. 

fallback

हालांकि उस वक्त सभी ने धर्मेंद्र को समझाया कि गब्बर ने वीरू को कुत्ता कहा है धर्मेद्र को नहीं लिहाजा जैसे तैसे सीन के लिए तो रेडी हो गए लेकिन गुस्सा शांत नहीं हुआ. ऐसे में जब अपनी बारी आई तो पंजाबी जट्ट धर्मेंद्र भी कहा पीछे रहने वाले थे. अगले डायलॉग में उन्होंने अपन कसर भी निकाल ली. धर्मेंद्र ने अपने डायलॉग को मॉडिफाई किया और कहा- बसंती इन कुत्तों के सामने मत नाचना.

ठाकुर की हवेली के पीछे ही था गब्बर का अड्डा
फिल्म में दिखाया गया था कि ठाकुर की हवेली गांव में थी तो वहीं गब्बर का अड्डा पहाड़ियों के कहीं पीछे था. लेकिन असल में पूरा सेट साथ में ही तैयार किया गया था. ठाकुर की हवेली के पीछे ही गब्बर का ठिकाना था.   

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे 

 
 

Trending news