Film Jawan: जानते हैं कि पहले क्या था जवान का नाम? टिकट खरीदने से पहले ले लीजिए ये रोचक ज्ञान
Advertisement
trendingNow11857158

Film Jawan: जानते हैं कि पहले क्या था जवान का नाम? टिकट खरीदने से पहले ले लीजिए ये रोचक ज्ञान

Shah Rukh Khan: कोई भी फिल्म अपनी मेकिंग के दौरान कई रोचक मोड़ों से गुजरती है. उसमें कई प्लान की हुई चीजें हट जाती हैं तो कई अचानक नई बातें जुड़ जाती हैं. गुरुवार को रिलीज हो रही शाहरुख स्टारर फिल्म की कुछ रोचक बातें जानिए...

 

Film Jawan: जानते हैं कि पहले क्या था जवान का नाम? टिकट खरीदने से पहले ले लीजिए ये रोचक ज्ञान

Jawan Release Date: निर्देशक एटली एक्शन थ्रिलर फिल्म जवान से बॉलीवुड (Bollywood) में कदम रख रहे हैं. शाहरुख खान के फैन्स को पठान (Pathaan) के बाद इस साल उनकी दूसरी फिल्म का इंतजार है. बढ़िया एडवांस बुकिंग (Film Jawan Advance Booking) कि खबरें आ रही हैं. 7 सितंबर को फिल्म रिलीज होगी. फिल्म ट्रेड उम्मीद कर रहा हैं कि जवान बॉक्स ऑफिस (Jawan Box Office) पर असाधारण प्रदर्शन करेगी. अगर आप भी फिल्म देखे की तैयारी कर रहे हैं, तो जवान के बारे में कुछ रोचक बातें जानकर आपको अच्छा लगेगा. एक नजर फिल्म से जुड़े रोचक फैक्ट्स पर.

साउथ से इंप्रेसः शाहरुख खान ने हाल ही में एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बताया कि जवान के डबल रोल (Shah Rukh Khan Double Role) की तैयारी के लिए उन्होंने एटली की बहुत सारी फिल्में देखी. साथ ही ऐसी फिल्में भी देखीं जिनमें साउथ के विजय, अल्लू अर्जुन, रजनीकांत और यश जैसे सितारे हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि जवान में दक्षिण भारतीय फिल्मों का कितना असर नजर आता है.

क्या आखिरी रास्ताः एक चर्चा यह चल रही थी कि जवान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की 1986 की क्राइम एक्शन फिल्म आखिरी रास्ता पर आधारित है. जिसमें हीरो ने अपनी पत्नी की मौत का बदला लेने वाले पति का डबल रोल निभाया था. जबकि कुछ लोग इसे अमेरिकी हॉलीवुड फिल्म (Hollywood Film) डार्कमैन (1990) से इंस्पायर मान रहे थे. फिल्म देख कर ही पता चलेगा कि सच क्या है.

कोरियोग्राफर शाहरुखः फिल्म के प्रोमो में शाहरुख खान फिल्म बीस साल बाद के पुराने हिट गाने बेकरार करके हमें पर कुछ अनूठे डांस स्टेप्स करते नजर आ रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि शाहरुख ने मेट्रो रेल (Metro Train) के अंदर इन रोचक डांस स्टैप्स को खुद कोरियोग्राफ किया था. लेकिन यह गाना निर्देशक एटली ने सिलेक्ट किया था.

सेतुपति से पहलेः जवान में विलेन के रूप में विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) की कास्टिंग से पहले बाहुबली के लीड खलनायक राणा दग्गुबाती यह रोल ऑफर किया गया था. बाद में यह रोल विजय सेतुपति को ऑफर हुआ और उन्होंने दोनों हाथों से इसे लपक लिया.

कितने लुकः शाहरुख जवान में डबल रोल में नजर आएंगे. लेकिन खास बात यह कि इस फिल्म में वह डबल रोल में भी अलग-अलग कुल में दिखेंगे. जानकारियों में सामने आ रहा है कि शाहरुख फिल्म में छह अलग-अलग लुक में पर्दे पर आएंगे.

पहले जवान नहीं: फिल्म से जुड़े सूत्रों का हवाले से कहा गया है कि जवान का शीर्षक पहले यह नहीं था. फिल्म को पहले सनकी टाइटल दिया गया था. लेकिन फिर इसे बदल दिया गया.

Trending news