Sania Mirza Life Story: शोएब मलिक से निकाह के पहले सानिया ने की थी दोस्त से सगाई, हैदराबाद में है बेकरी की चेन
Advertisement

Sania Mirza Life Story: शोएब मलिक से निकाह के पहले सानिया ने की थी दोस्त से सगाई, हैदराबाद में है बेकरी की चेन

Sania Mirza Love Life: सानिया मिर्जा और शोएब मलिक अपने तलाक की चर्चाओं के बीच खामोश हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक-दूसरे से जुड़े हैं. उनका एक शो भी पाकिस्तान में प्रसारित होने वाला है. इस बीच दोनों की जिंदगी के पुराने पन्ने इंटरनेट की दुनिया में जमकर शेयर हो रहे हैं.

 

Sania Mirza Life Story: शोएब मलिक से निकाह के पहले सानिया ने की थी दोस्त से सगाई, हैदराबाद में है बेकरी की चेन

Sania Mirza Shoaib Malik: सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के तलाक की चर्चाओं के बीच कई पुरानी बातें भी इंटरनेट की दुनिया में तैरने लगी हैं. न केवल दोनों के बीच अलगाव की वजहों की बातें सामने आ रही हैं, बल्कि उनके अतीत के पन्ने भी खुल कर बिखर रहे हैं. सानिया मिर्जा के साथ निकाह से पहले शोएब मलिक शादीशुदा थे और उनकी पहली बीवी आयशा सिद्दिकी भी भारतीय थीं. सानिया मिर्जा की तरह हैदराबाद से ही थी. इस तथ्य के साथ अब यह बात भी सुर्खियां बटोर रही है कि सानिया मिर्जा ने शोएब से निकाह के पहले अपने बचपन के दोस्त के साथ सगाई रचाई थी. हैदराबाद के मोहम्मद सोहराब मिर्जा का परिवार शहर के रसूखदारों में गिना जाता है और उनकी बेकरी चेन है.

छह महीने में टूटी सगाई
यूनवर्सल बेकर्स चेन वाले सोहराब और सानिया ने जुलाई 2009 में सगाई की थी. दोनों के परिवार इस रिश्ते से खुश थे और आपसी बातचीत से सब तय हुआ था. परंतु छह महीने बाद ही यह सगाई टूट गई और बताया गया कि दोनों इस रिश्ते में सहज नहीं थे. सोहराब और सानिया की मुलाकात हैदराबाद के सेंट मैरी कॉलेज में हुई थी, जहां वे पढ़ने जाते थे. दोनों करीब पांच साल तक एक-दूसरे के दोस्त थे. इस कॉलेज में कॉमर्स की पढ़ाई करने के बाद सोहराब ने यूके से एमबीए की डिग्री हासिल की थी. यह रिश्ता टूटने के बाद सानिया की मुलाकात पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुई थी और दोनों ने पांच महीने तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद निकाह करने का फैसला किया था.

हुई बातें तरह-तरह की
सोहराब से सानिया की सगाई टूटने के बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया था. कहा गया कि मिर्जा परिवार चाहता था कि निकाह के बाद सानिया टेनिस छोड़ दें. मगर सानिया के पिता इस बात के लिए तैयार नहीं थे कि उनकी बेटी ने बचपन से मेहनत करके अपना जो करियर बनाया, वह निकाह के बाद खत्म कर दे. यह भी कहा गया कि सोहराब कम बोलने और शर्मीले शख्स थे और सानिया उन्हें अपने रुबाब में रखना चाहती थीं. कुछ मौकों पर यह भी कहा गया कि सगाई के बाद सानिया के साथ सोहराब के झगड़े होने लगे. सानिया सेलेब्रिटी थीं और सोहराब पारंपरिक परिवार से आते थे. ऐसे में झगड़ों के दौरान उठी बातों से टेनिस स्टार को समझ आया कि वे ज्यादा दिनों तक इस निकाह को नहीं निभा पाएंगी. ऐसे में उन्होंने सगाई तोड़ने का फैसला किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news