Salma Agha Now: आज कल कहां है निकाह फिल्म की ‘निलोफर’, 40 साल बाद इतना बदल चुका है लुक
Advertisement
trendingNow11359915

Salma Agha Now: आज कल कहां है निकाह फिल्म की ‘निलोफर’, 40 साल बाद इतना बदल चुका है लुक

Salma Agha Nikaah: 1982 में आई निकाह फिल्म हिंदी सिनेमा की काफी चर्चित फिल्मों में गिनी जाती है. इस फिल्म में सलमा आगा ने फीमेल लीड किरदार निभाया था और खूबसूरत आंखों वाली ये हसीना काफी चर्चा में भी आ गई थीं लेकिन आज कल सलमा आघा कहां हैं और क्या कर रही हैं. क्या जानते हैं आप?

फोटो - सोशल मीडिया

Salma Agha Actress: चुपके-चुपके रात दिन, आंसू बहाना याद है....दिल के अरमां आंसूओं में बह गए....ये गाने आज भी मोहब्बत के बीते दिनों और दिल टूटने का दर्द बखूबी बयां करते हैं. दोनों ही गाने 1982 में रिलीज हुई फिल्म निकाह के हैं जिसमें दीपक पाराशर और राज बब्बर के अलावा एक और चेहरे की चर्चा खूब हुई. वो चेहरा था सलमा आगा का. कजरारी आंखें और खूबसूरत चांद से चेहरे की मलिका सलमा ने जब इस फिल्म से डेब्यू किया तो हर ओर उनके चर्चे हुए और उनका गाया गाना दिल के अरमां आंसूओं में बह गए इतना पसंद किया गया कि इसके लिए उन्हे फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. लेकिन आज इतने सालों बाद सलमा कहां हैं और किस हाल में जिंदगी जी रही हैं चलिए बताते हैं आपको.      

निकाह से रातों-रात मिली शोहरत
निकाह फिल्म में पहली बार सलमा आगा ने एक्टिंग में कदम रखा और वो इस तरह छाईं कि रातों रात सुपरस्टार बन गई थीं. उनकी खूबसूरती के चर्चे उस वक्त खूब हुए. कहा जाता है कि ये फिल्म उन्हें किस्मत से मिल गई थी. बी आर चोपड़ा ने जब उनकी आवाज सुनी तो वो काफी इम्प्रेस हो गए थे लिहाजा उन्होंने सलमा को फिल्म का ऑफर दे दिया था. पहले इस फिल्म का नाम तलाक तलाक तलाक था हालांकि बाद में फिल्म का टाइटल बदल दिया गया. निकाह फिल्म के बाद सलमा ने एक्टिंग जारी रखी वो कसम पैदा करने वाले की, ऊंचे लोग, जंगल की बेटी जैसी कई फिल्मों का हिस्स बनीं लेकिन निकाह जैसी शोहरत उन्हें फिर दोबारा ना मिली.

fallback

कराची में जन्म, ब्रिटेन में पली-बढ़ीं सलमा
एक्ट्रेस सलमा आगा का जन्म पाकिस्तान के कराची में हुआ था. मां भारत के अमृतसर में पैदा हुईं तो वहीं उनके पिता ईरानी मूल के थे. लेकिन अपने कारोबार के लिए उनके पिता का ब्रिटेन आना जाना लगा रहता था. ऐसे में वो भी ब्रिटेन में ही पली बढ़ीं और वहीं की नागरिकता भी उनके पास थी. लेकिन चूंकि उनका परिवार भारत से ही ताल्लुक रखता था लिहाजा वो भारत में ही रहीं और 2016 में उन्हें यहां की नागरिकता भी मिल गई. उन्हें इंडस्ट्री में 40 साल हो चुके हैं और इन 40 सालों में सलमा आगा काफी बदल चुकी हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news