रूपा गांगुली नहीं... ये बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने वाली थी 'महाभारत' की 'द्रौपदी'; ऐसे हाथ से निकला इतना बड़ा ऑफर
Advertisement
trendingNow12399381

रूपा गांगुली नहीं... ये बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने वाली थी 'महाभारत' की 'द्रौपदी'; ऐसे हाथ से निकला इतना बड़ा ऑफर

BR Chopra Mahabharat: बी.आर. चोपड़ा की साल 1988 में आई 'महाभारत' रातों-रात दर्शकों के बीच छा गई थी. इस शो में कई बड़े सितारे नजर आए थे. उन्हीं में से एक रूपा गांगुली भी थी, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि रूपा गांगुली से पहले डायरेक्टर ने इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को 'द्रौपदी' के लिए चुना था. 

Bollywood Actress Was Signed For Mahabharat

Bollywood Actress Was Signed For Mahabharat: साल 1988 में दूरदर्शन पर आई बी.आर. चोपड़ा की 'महाभारत' को दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. शो को खूब पसंद किया गया था, जिसमें हरीश भिमानी, नितीश भारद्वाज, मुकेश खन्ना, गजेंद्र चौहान जैसे कई और कलाकार नजर आए थे. जिनमें से एक एक्ट्रेस रूपा गांगुली भी एक थीं. जिन्होंने शो में 'द्रौपदी' का किरदार निभाया था. शो में रूपा के दमदार अभिनय और खूबसूरती को बेहद पसंद किया गया था, लेकिन आपको एक बार जानकर हैरानी होगी. 

और वो ये है कि 'महाभारत' में 'द्रौपदी' के किरदार में रूपा गांगुली से पहले इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि जूही चावला थी. जिसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने खुद अपने इंटरव्यू के दौरान किया था. वहीं, अगर 'महाभारत' की सक्सेस को देखा जाए तो ये कहना गलता नहीं होगा कि अगर जूही उस शो में इस किरदार को निभा लेती थी तो आज उनका करियर कुछ और ही होता. एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उन्होंने इस शो के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया था. 

जूही चावला बनने वाली थी 'महाभारत' की 'द्रौपदी'

एक्ट्रेस ने खुलासा किया वो इस स्क्रीन टेस्ट में पास हो गई थी और उन्हें ये किरदार मिल भी गया था. अपने पुराने इंटरव्यू में जूही चावला ने बताया कि उनका परिवार फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ही लोगों को जानता था, जिनमें बीआर चोपड़ा भी शामिल थे. उन्होंने साल 1986 में अपनी पहली फिल्म 'सल्तनत' की रिलीज से पहले बीआर चोपड़ा से हुई मुलाकात को याद किया, जिसमें उन्होंने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी. जूही ने कहा, 'मैं बीआर चोपड़ा साहब से मिली थी और वे बहुत ही अच्छे व्यवहार वाले, विद्वान व्यक्ति थे, जो मेरे साथ सम्मान से पेश आए थे'.

22 की उम्र में दुल्हन बनने जा रही ये फेमस टीवी एक्ट्रेस? कुछ इस तरह किया शादी का ऐलान; वायरल हुआ VIDEO

अगर फिल्म मिल रही है तो शो छोड़ दो

जूही ने आगे बताया था, 'उन्होंने 'महाभारत' में द्रौपदी की भूमिका के लिए मेरा स्क्रीन टेस्ट लिया और मुझे इसके लिए चुना भी लिया गया! फिर, जब 'कयामत से कयामत तक' साइन की गई, तो उन्होंने मुझसे कहा, 'ये (मेरा शो) मत करो. टीवी पर रहो, अगर तुम्हारी फिल्म बन रही है, तो वहां काम करो'. उन्होंने कहा, 'मैं उस समय उलझन में थी कि क्या करना है. मुझे उस समय ये भी नहीं पता था कि सही ऑप्शन क्या है. इसलिए, उन्होंने ही मुझे दिशा दिखाई'. बता दें, इस फिल्म में जूही के साथ आमिर खान नजर आए थे और ये एक सुपरहिट फिल्म थी. 

Trending news