Ramayana में 11 किरदार निभाकर रातों-रात फेमस हुआ ये एक्टर, फिर हुआ कुछ ऐसा; अचानक छोड़ दी इंडस्ट्री
Advertisement

Ramayana में 11 किरदार निभाकर रातों-रात फेमस हुआ ये एक्टर, फिर हुआ कुछ ऐसा; अचानक छोड़ दी इंडस्ट्री

Ramayana सीरियल को जब पहली बार ऑन एयर हुआ था तो उसने टीआरपी में रिकॉर्ड तोड़ दिया था. हालांकि उसके बाद दर्शकों की डिमांड पर इस शो को बार-बार अब टेलीकास्ट किया जाता है. लेकिन क्या आपको पता है इस सीरियल में एक किरदार ऐसा है जिसने एक या दो नहीं बल्कि कई किरदार इस शो में निभाए हैं.

 

रामायण में निभाए 11 रोल अब है गुमनाम

Ramayana: रामानंद सागर (Ramanand Sagar) ने 36 साल पहले यानी कि साल 1987 में 'रामायण' सीरियल बनाया था. इस शो के किरदार, डायलॉग और एक्टिंग लोगों को इतनी रास आई कि सालों बाद भी लोग इस आइकॉनिक सीरियल को उतने ही चाव से देखते हैं. लेकिन क्या आपको पता है, इस सीरियल में एक एक्टर ऐसा था जिसने शो में एक या दो नहीं बल्कि 11 रोल निभाए. ये एक्टर पॉपुलर तो हुआ लेकिन जल्द ही सितारे गर्दिश में आ गए. इसके बाद इस एक्टर की ऐसी हालत हो गई जिसे जानकर आप शॉक्ड हो जाएंगे.

असलम खान ने निभाए 11 रोल
इस एक्टर का नाम असलम खान (Aslam Khan) है. असलम खान ने रामानंद सागर की 'रामायण' (Ramayana) में करीबन 11 रोल निभाए. शो में कभी वो केवट, कभी सेनापति, कभी ऋषि तो कभी समुद्र देवता के रूप में नजर आए. शो में भले ही इस किरदार के कई छोटे-छोटे रोल थे लेकिन उन्हें काफी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली.

 

fallback

 

इन टीवी शो में आ चुके नजर
'रामायण' के अलावा असलम खान कई सारे टीवी सीरियल्स में नजर आए. जिसमें 'अलिफ लैला', 'श्री कृष्णा', 'सुर्यपुत्र कर्ण',' मशाल और हवाएं' शामिल हैं. लेकिन जो पॉपुलैरिटी 'रामायण' से मिली वो किसी शो से नहीं मिल पाई. 

छोड़ी इंडस्ट्री
असलम खान ने कई सालों तक टेलीविजन पर काम किया. लेकिन अपने किरदार से लोगों का प्यार खूब बटोरा.लेकिन ये छोटे रोल उन्हें लंबे वक्त तक एक्टिंग के फील्ड में टिका नहीं पाए और धीरे-धीरे काम मिलना कम हो गया. इसके बाद मजबूरी में असलम खान ने टेलीविजन इंडस्ट्री छोड़ दी. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by [सनातनी शिष्य] (@upgradehindu)

 

आखिर कहां है 'रामायण' का ये एक्टर?
टेलीविजन (Television) इंडस्ट्री छोड़ने के बाद असलम खान (Aslam Khan) ने काफी संघर्ष किया. असलम ने बिजनेस की ओर रुख किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल असलम खान झांसी की एक मार्केटिंग कंपनी में नौकरी करते हैं. 

Trending news