क्या थी वो कसम? जिसकी वजह से हमेशा के लिए Rakesh Roshan ने मुंडवा दिया सिर
Advertisement
trendingNow11857811

क्या थी वो कसम? जिसकी वजह से हमेशा के लिए Rakesh Roshan ने मुंडवा दिया सिर

Rakesh Roshan 6 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर हम आपको राकेश रोशन के सिर मुंडवाने की असली वजह बताएंगे. साथ ही बताएंगे कि कैसे उनकी एक कसम ने उन्हें अपने करियर में सफल मुकाम दिला दिया.

 

राकेश रोशन ने हमेशा के लिए क्यों मुंडवाया सिर?

Rakesh Roshan Birthday: एक्टिंग के अलावा राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया. इन दोनों ही फील्ड में राकेश रोशन के हाथ असीम शोहरत लगी. 'घर घर की कहानी', 'मन मंदिर', 'कामचोर', 'खेल खेल में' और 'झूठा कहीं का' कुछ ऐसी फिल्में हैं जिसने राकेश रोशन को बॉलीवुड में उनका असली मुकाम दिला दिला. लेकिन क्या आपको पता है राकेश रोशन ने अपना सिर हमेशा के लिए मुंडवा क्यों दिया था? इसके पीछे की असली वजह क्या है. राकेश रोशन के बर्थडे पर जानिए इसके पीछे का असली सच.

'घर घर की कहानी' से किया डेब्यू
बतौर एक्टर राकेश रोशन ने 'घर घर की कहानी' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के बाद राकेश रोशन ने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा और फिर धीरे से डायरेक्शन का रुख किया. बतौर डायरेक्टर राकेश रोशन की पहली फिल्म 'खुदगर्ज' थी. इसके बाद कामचोर फिल्म बनाई जो हिट हुई. लेकिन 1984 में आई 'जाग उठा इंसान' फिल्म से उन्हें तगड़ा झटका लगा. ये फिल्म फ्लॉप हुई. 

 

 

इस वजह से फिल्मों के नाम रखे K लेटर से
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फ्लॉप फिल्म के बाद एक फैन ने उन्हें अपनी फिल्मों के नाम की शुरुआत  K अक्षर से रखने को कहा. रोशन ने ठीक वैसा ही किया और फिल्में हिट होने लगीं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @songlover2110

 

क्यों नहीं किया अमिताभ संग काम?
राकेश रोशन ने अपने लंबे चौड़े करियर में कभी भी अमिताभ बच्चन के साथ काम क्यों नहीं किया. ये सवाल ऐसा है जो हर एक के मन में आता है. इसके पीछे दिलचस्प कहानी है जिसका खुलासा राकेश रोशन ने खुद इंटरव्यू के दौरान किया था. राकेश ने बताया था कि 'किंग अंकल फिल्म में अमिताभ बच्चन को कास्ट करना चाहते थे. यहां तक कि फिल्म उन्हीं को ध्यान में रखकर तैयार की गई थी. लेकिन पर्सनल परेशानियों की वजह से उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया. लेकिन दोबारा साथ में काम करने का मौका नहीं मिल पाया.' 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakesh Roshan (@rakesh_roshan9)

 

डायरेक्टर बनने के बाद मुंडवाए बाल
राकेश रोशन की शुरुआती फिल्मों में आप देखेंगे तो उनके सिर पर घने बाल है. लेकिन डायरेक्टर बनने के बाद उन्होंने कुछ वक्त बाद अपने बाल हटवा दिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डायरेक्शन में रुख करने के दौरान राकेश रोशन ने मन्नत मांगी थी जिसके बाद फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिला. इस फिल्म के हिट होते ही राकेश रोशन ने तिरुपति जाकर बार मुंडवा लिए. इसके साथ ही कसम खाई कि अब वो कभी भी सिर पर बाल नहीं रखेंगे. तब से अभी तक वो बाल्ड लुक में ही नजर आते हैं.

Trending news