रिलीज हुई तो लगा था होगी फ्लॉप, 1 हफ्ते में ही बदल गई तस्वीर, 60 लाख में बनी फिल्म ने कमा डाले करोडों
Advertisement

रिलीज हुई तो लगा था होगी फ्लॉप, 1 हफ्ते में ही बदल गई तस्वीर, 60 लाख में बनी फिल्म ने कमा डाले करोडों

Daag Movie Unknown Facts: राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्मों में 1973 में रिलीज दाग भी शामिल है. 60 लाख के बजट में बनी इस फिल्म ने करोड़ों रूपए देखते ही देखते कमा डाले थे.

रिलीज हुई तो लगा था होगी फ्लॉप, 1 हफ्ते में ही बदल गई तस्वीर, 60 लाख में बनी फिल्म ने कमा डाले करोडों

Daag Movie Rajesh Khanna: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का जिक्र हो तो गाना... मेरे दिल में आज क्या है, तू कहे तो मैं बता दूं...खुद ब खुद जुबां पर आ  जाता है और साथ ही याद आ जाती है 1973 में रिलीज फिल्म दाग (Daag Movie). जो उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल रही. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिलीज के बाद शुरुआती पहले हफ्ते में इसकी रफ्तार देखकर इसके फ्लॉप होने के कयास लगाए जाने लगे थे. लेकिन फिर तस्वीर ऐसी पलटी जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था. 

दाग फिल्म 27 अप्रैल, 1973 को रिलीज हुआ थी. जिसमें राजेश खन्ना जैसा सुपरस्टार था तो शर्मिला टैगोर और राखी गुलजार भी मेन किरदारों में थीं. बावजूद इसके फिल्म को लेकर यश चोपड़ा जो इसके फाइनेंसर थे वो श्योर नही थे. उनके अंदर फिल्म को लेकर बेचैनी थी. यही वजह थी कि शुरुआती हफ्ते में इसे बेहद ही कम प्रिंट्स के साथ लिमिटेड थियेटर्स में रिलीज किया गया क्योंकि उन्हें लग रहा था कि फिल्म ज्यादा बिजनेस नहीं करने वाली. लेकिन ना जाने क्या हुआ देखते ही देखते एक हफ्ते में पूरी तस्वीर ही बदल गई. 

fallback

दूसरे हफ्ते में ही हो गया कमाल
पहले हफ्ते में जो लोग फिल्म देखने आए उन्हें ये इस कदर भाई कि बाहर जाकर इसकी माउथ पब्लिसिटी का फायदा इसे खूब मिली. दूसरे हफ्ते की शुरुआत में ही कमाल हो गया. सिनेमाघर जो खाली पड़े थे भर गए. और आलम ये था कि फिल्म के शोज बढ़ाने पड़े. सिनेमाघरों में शोज़ हाउसफुल जाने लगे. दाग फिल्म का बजट उस दौर में 60 लाख रूपए था लेकिन फिल्म ने सवा तीन करोड़ कमाकर ऐसा इतिहास रचा जिसकी उम्मीद तक किसी को ना थी. ये उस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी. जिसने राजेश खन्ना के स्टारडम को बरकरार रखा तो शर्मिला टैगोर को इंडस्ट्री में पैर जमाने में मदद की.  

Trending news