तेज बारिश...कड़कड़ाती ठंड और 47 रिटेक...आमिर और करिश्मा का वो सीन; जिसे शूट करने में लग गए थे 3 दिन
Advertisement
trendingNow12023981

तेज बारिश...कड़कड़ाती ठंड और 47 रिटेक...आमिर और करिश्मा का वो सीन; जिसे शूट करने में लग गए थे 3 दिन

Bollywood Retro में आज हम बात करेंगे करिश्मा कपूर और आमिर खान की फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' की. ये फिल्म तो सालों पहले रिलीज हुई थी लेकिन आज भी ये फिल्म लोगों को खूब पसंद आती है. 

राजा हिंदुस्तानी

Bollywood Retro: बॉक्स ऑफिस पर हर हफ्ते कई फिल्में आती जाती रहती हैं. लेकिन कुछ फिल्मों की छाप बॉक्स ऑफिस पर ऐसे रह जाती है कि सालों बाद भी लोग इस फिल्म को याद करते हैं. ऐसी ही एक फिल्म 27 साल पहले आई थी. इस फिल्म में करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) और आमिर खान (Aamir Khan) लीड रोल में थे. फिल्म में एक सीन को शूट करने में करीबन 3 दिन लग गए थे. ये फिल्म कौन सी थी और ये सीन कौन सा है जानिए सब कुछ.

राजा हिंदुस्तानी फिल्म
ये फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी जिसका नाम 'राजा हिंदुस्तानी' (Raja Hindustani) है. इस फिल्म में आमिर खान और करिश्मा कपूर लीड रोल में थे. फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर ऐसा गदर काटा था कि छप्परफाड़ कमाई की.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@nadeem_shravan_forever_)

 

एक सीन ने बटोरी सबसे ज्यादा सुर्खियां
वैसे तो इस फिल्म की कहानी, एक्टिंग और गाने सभी ने लोगों को इंप्रेस किया. लेकिन एक सीन ऐसा था जिसकी चर्चा आज भी होती है. ये सीन है आमिर और करिश्मा का किसिंग सीन. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करिश्मा और आमिर के इस सीन को शूट करने में 47 रिटेक हुए थे. इसके बाद ये सीन ओके हुआ.

 

 

 

तीन दिन हुई थी शूटिंग
करिश्मा कपूर ने एक पुराने इंटरव्यू में इस सीन को लेकर खुलकर बात की. इस सीन की शूटिंग को लेकर करिश्मा ने कहा- 'इस सीन की शूटिंग ऊंटी में होनी थी. फरवरी का महीना था. जैसे ही हम लोग ऊंटी पहुंचे तो वहां पर तेज बारिश हो रही थी. इतनी बारिश में इस सीन को करना काफी मुश्किल था. शाम 6 बजे का वक्त था और इस सीन की शूटिंग होनी थी.' मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 5.75 करोड़ था और फिल्म ने 76.34 करोड़ के आसपास कलेक्शन किया था.

 

Trending news