Ram Teri Ganga Maili: 45 दिन की हो चुकी थी शूटिंग, फिर भी Raj Kapoor मंदाकिनी को करना चाहते थे रिप्लेस
Advertisement
trendingNow11659817

Ram Teri Ganga Maili: 45 दिन की हो चुकी थी शूटिंग, फिर भी Raj Kapoor मंदाकिनी को करना चाहते थे रिप्लेस

Mandakini Ram Teri Ganga Maili: राम तेरी गंगा मैली की गिनती आज भी हिंदी सिनेमा की एपिक फिल्मों में की जाती है. फिल्म से जुड़े तथ्यों को आज भी बड़े चाव से पढ़ा जाता है. एक ऐसा ही किस्सा है एक्ट्रेस मंदाकिनी से जुड़ा हुआ   

 

Ram Teri Ganga Maili: 45 दिन की हो चुकी थी शूटिंग, फिर भी Raj Kapoor मंदाकिनी को करना चाहते थे रिप्लेस

Raj Kapoor Ram Teri Ganga Maili: राज कपूर ने यूं तो कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया. जिनमे से एक रही राम तेरी गंगा मैली. इस फिल्म ने ना सिर्फ राज कपूर को बेस्ट डायरेक्टर बनाया बल्कि कमाई के मामले में भी इसने रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस फिल्म ने मंदाकिनी लीड रोल में थी और उनकी भूमिका जबरदस्त रही जिसके लिए उनकी खूब तारीफ भी गई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि राज कपूर पहले मंदाकिनी को फिल्म से रिप्लेस करना चाहते थे. 

शूटिंग शुरू होने के बाद करना चाहते थे रिप्लेस
फिल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस मंदाकिनी को साइन किया गया था. ये उनकी डेब्यू फिल्म थी लेकिन शूटिंग के 45 दिन होने के बाद भी राज कपूर उनकी जगह किसी और एक्ट्रेस को लेना चाहते थे और वो एकट्रेस थीं पद्मिनी कोल्हापूरे. जो उस वक्त की टॉप एक्ट्रेस में शुमार थीं. राज कपूर ने उन्हें अप्रोच भी किया था. लेकिन पद्मिनी कोल्हापूर ने इस रोल को निभाने से इंकार कर दिया. इसकी वजह क्या थी चलिए बताते हैं आपको.

fallback

पद्मिनी को पसंद आया था किरदार
ये बात नहीं थी कि पद्मिनी को ये किरदार और फिल्म पसंद नहीं था. बल्कि वो इस रोल को निभाने में सिर्फ इस वजह से झिझक रही थीं क्योंकि इसमें किसिंग सीन था. हालांकि उन्हें ब्रेस्ट फीडिंग सीन से किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं थी. लेकिन किसिंग सीन को लेकर वो असमंजस में थीं. राज कपूर भी उनकी परेशानी समझ गए और उन्होंने भी एक्ट्रेस को फोर्स नहीं किया. आखिरकार ये फिल्म मंदाकिनी को लेकर ही बनी और सुपरहिट रही. 

फिल्म को मिले थे अवॉर्ड 
उस वक्त इसे बेस्ट फिल्म और राज कपूर को बेस्ट निर्देशक का अवॉर्ड मिला. वहीं मंदाकिनी का करियर भी तेज रफ्तार से दौड़ा. हालांकि राजीव कपूर को इतनी हिट फिल्म देने के बाद भी खास फायदा नहीं हुआ. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी
    

 

Trending news