बॉलीवुड इंडस्ट्री से अचानक गायब हुए ये सिंगर्स, एक जमाने में दिए थे कई हिट गाने!
Advertisement

बॉलीवुड इंडस्ट्री से अचानक गायब हुए ये सिंगर्स, एक जमाने में दिए थे कई हिट गाने!

Bollywood Singers: बॉलीवुड के गाने सुनने का शौक रखने वाले लोगों को भी इन सभी सिंगर्स के नाम नहीं पता होंगे जो इंडस्ट्री (Bollywood Industry) से अचानक ही गायब हो गए. एक दौर में इन पॉपुलर बॉलीवुड सिंगर्स के गाने लोगों के दिल और दिमाग पर छाए रहते थे. इस लिस्ट में विनोद राठौड़ का नाम भी शामिल है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री से अचानक गायब हुए ये सिंगर्स, एक जमाने में दिए थे कई हिट गाने!

Popular Bollywood Singers: बॉलीवुड की सभी फिल्में गानों के बिना अधूरी ही रहती हैं. एक दौर में आज के दौर के मुकाबले, मूवीज में गाने न केवल ज्यादा होते थे बल्कि लंबे भी होते थे. सिंगर की आवाज और गाने (Songs) के लिरिक्स, ऑडियंस के दिलों पर गहरी छाप छोड़ते हैं. आइए जानते हैं ऐसे हिट सिंगर्स के बारे में जो लंबे समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हैं.

विनोद राठौड़ ने दिए कई हिट गाने

अलग-अलग भाषाओं में लगभग तीन हजार से भी ज्यादा गानों में अपनी आवाज देने वाले सिंगर विनोद राठौड़ (Vinod Rathore) ने काफी समय से फिल्मों में कोई गाना नहीं गाया है. विनोद राठौड़ ने 'छुपाना भी नहीं आता', 'ऐसी दीवानगी', 'कोई ना कोई चाहिए' जैसे हिट गाने दिए हैं.

साधना सरगम का नाम भी है शामिल

नेशनल अवॉर्ड का खिताब हासिल कर 27 भाषाओं में गाना गाने वाली पॉपुलर सिंगर साधना सरगम (Sadhana Sargam) का नाम भी ऐसे ही बॉलीवुड सिंगर्स की लिस्ट में शामिल है. सिंगर ने 'पहला नशा' गाने से टीनेजर्स पर अपनी आवाज का जादू चलाया था. एक ही साल में 50 के करीब गाने गाने वाली ये सिंगर बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं. वहीं 'भीगे होंठ तेरे' और 'चन्ना वे' सॉन्ग में अपनी आवाज देने वाले सिंगर कुणाल गांजावाला (Kunal Ganjawala) ने भी लंबे समय से फिल्मों में गाना नहीं गाया है.

इंडस्ट्री से गायब हुए पॉपुलर सिंगर्स 

जुबीन गर्ग (Zubeen Garg) ने बॉलीवुड फिल्मों के गानों में काफी समय से अपनी आवाज नहीं दी है. जुबीन का 'या अली' गाना काफी पॉपुलर है. 'सजना आ भी जा' सॉन्ग गाने वाली शिबानी कश्यप (Shibani Kashyap) ने साल 2014 में अपना आखिरी गाना गाया और उसके बाद फिल्मों में उनकी आवाज को नहीं सुना गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news