Pankaj Udhas Death: 27 फरवरी को मुंबई में होगा पंकज उधास का अंतिम संस्कार, परिवार ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow12130061

Pankaj Udhas Death: 27 फरवरी को मुंबई में होगा पंकज उधास का अंतिम संस्कार, परिवार ने दी जानकारी

Pankaj Udhas' last rites: पंकज उधास की बेटी नायाब ने 27 फरवरी, 2024 को मुंबई में होने वाले अपने पिता के अंतिम संस्कार के बारे में जानकारी इंस्टाग्राम पर साझा की है. मशहूर गजल गायक पंकज उधास ने 72 साल की उम्र में सोमवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली.

आज होगा पंकज उधास का अंतिम संस्कार

Pankaj Udhas' last rites: आधुनिक भारतीय संगीत में गजल के पुनरुत्थान का पर्याय बने पंकज उधास का 26 फरवरी को 72 वर्ष की आयु में निधन (Pankaj Udhas Death) हो गया. गजल गायक ने अपनी भावपूर्ण आवाज और दिल छू लेने वाली अभिव्यक्ति से दुनिया भर में लाखों लोगों के दिलों को मंत्रमुग्ध कर दिया था. उनके निधन से पूरा देश सदमे में हैं. सोनू निगम, अनूप जलोटा जैसे कई गायकों और संगीतकारों ने अपनी संवेदना व्यक्त की. पंकज उधास का अंतिम संस्कार मंगलवार, 27 फरवरी को होगा.

पंकज उधास (Pankaj Udhas) के परिवार ने एक सर्कुलर के माध्यम से सूचित किया है कि गजल गायक का अंतिम संस्कार मुंबई के हिंदू श्मशान में होगा. पंकज उधास की बेटी नायाब ने इंस्टाग्राम पर अंतिम संस्कार की पूरी जानकारी साझा की. 

बेटी नायाब ने दी अंतिम संस्कार की जानकारी
नायाब उधास (Nayab Udhas) द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए इस सर्कुलर में लिखा है, ''पद्मश्री पंकज उधास की प्रेमपूर्ण स्मृति में. बहुत भारी मन से, हम आपको 26 फरवरी 2004 को लंबी बीमारी के कारण उनके निधन की सूचना देते हुए दुखी हैं. अंतिम संस्कार मंगलवार 27 फरवरी को दोपहर 3 से 5 बजे तक होगा.''

fallback

'चिट्ठी आई है' से सबको रुलाया
बता दें कि पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 को जेतपुर, गुजरात में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1980 में 'आहट' नाम से एक गजल एल्बम जारी करके की. जल्द ही, वह भारत में गजल संगीत का पर्याय बन गए. बॉलीवुड में गजल गायक पंकज उधास ने संजय दत्त की फिल्म नाम के लिए मशहूर गाने 'चिट्ठी आई है' गाया था. फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था. यह गाना बहुत लोकप्रिय हुआ और इसने सभी को रुला दिया था.

पद्म श्री से सम्मानित पंकज उधास
पंकज ने पिछले कुछ वर्षों में कई एल्बम जारी किए और कई लाइव कॉन्सर्ट की मेजबानी की, जिससे उनकी लोकप्रियता बढ़ी. पंकज उधास को भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया. पंकज उधास ने 1982 में फरीदा उधास से शादी की थी. पंकज और फरीदा केके दो बच्चे हैं- रेवा उधास और नायाब उधास.

Trending news