Bollywood Vs South: हिंदी की सिर्फ 4 तो साउथ की 8 फिल्मों ने की 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई! अब इन हिंदी फिल्मों से बंधी है उम्मीद
Advertisement
trendingNow11354164

Bollywood Vs South: हिंदी की सिर्फ 4 तो साउथ की 8 फिल्मों ने की 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई! अब इन हिंदी फिल्मों से बंधी है उम्मीद

Bollywood Movies Collection 2022: बॉलीवुड के लिए ज्यादा खास नहीं रहा. काफी समय तक सिनेमाघर बंद होने के बाद जब थियेटर खुले तो हर किसी को लगा कि अब दर्शकों का सैलाब सिनेमाघरों की तरफ दौड़ पड़ेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. नतीजा अब तक सिर्फ 4 फिल्में ही 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में सफल रही है.   

फोटो - सोशल मीडिया

Bollywood Movies 2022: कोरोनावायरस के बाद हुए लॉकडाउन का सीधा असर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ा है. काफी समय तक पहले तो सिनेमाघर बंद रहे और अब जब थियेटर पूरी तरह खुल चुके हैं दर्शक ही फिल्म देखने नहीं पहुंच रहे. ऐसे में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बड़े घाटे से गुजर रही है. आंकड़ों को देखें तो पिछले 9 महीने में हिंदी की सिर्फ 4 ही ऐसी फिल्म रही हैं जिसने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की जबकि साउथ इंडस्ट्री की ऐसी 8 फिल्में हैं जिन्होंने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड को भी पछाड़ दिया.

इन 4 हिंदी फिल्मों का ही रहा बोल बाला
गंगूबाई काठियावाड़ी ने बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर सबसे पहले इस सूखे को खत्म किया था. फिल्म थियेटर में रिलीज हुई थी जिसके प्रमोशन के लिए आलिया ने दिल रात एक कर दिया था. वहीं रिलीज होने के बाद इसे काफी पसंद भी किया गया. फिल्म ने 126 करोड़ का बिजनेस किया. इसके बाद कश्मीर फाइल्स ने 248 करोड़ कमाकर झंडे ही गाड़ दिए और लगा कि हालात अब सुधर जाएंगे. लेकिन इसके बाद कुछ फिल्मों के फ्लॉप होते ही सच्चाई फिर सामने आ गई. वहीं भूल भुलैया ने भी अच्छी कमाई की और फिल्म का कलेक्शन 182 करोड़ रहा. इसके बाद अब ब्रह्मास्त्र को लेकर भले ही कैसे भी रिव्यू आ रहे हों लेकिन कमाई के मामले में ये सबसे आगे निकल गई है. खबर है कि फिल्म जल्द ही 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. 

साउथ से पिछड़ा बॉलीवुड
ये तो थी बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस की हालत...लेकिन बात अगर करें साउथ सिनेमा की तो अब तक 8 ऐसी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं जिन्होंने 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर बॉलीवुड को पछाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी. शुरुआत आरआरआर और केजीएफ चैप्टर 2 से करें तो इन फिल्मों ने तो कमाल ही कर दिया. रामचरण और जूनियर एनटीआर की आरआरआर ने जहां 784 करोड़ रुपये कमाए तो वहीं केजीएफ चैप्टर 2 का कलेक्शन 872 करोड़ रहा. इनके अलावा विक्रम ने 255 करोड़, बीस्ट और सरकारी वारी पाटा ने 139 करोड़, वलिमाई ने 104 करोड़, भीमला नायक ने 114 करोड़, राधे श्याम ने 103 करोड़ कमाकर साउथ के नाम का डंका बजा दिया. 

अब इन हिदीं फिल्मों पर टिकी आस
राम सेतू, थैंक गॉड, टाइगर 3, आदिपुरुष, पठान जवान, किसी का भाई किसी की जान, विक्रम वेधा, शहजादा, गणपथ, फाइटर जैसी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने के लिए तैयार है लिहाजा इन फिल्मों से हिंदी फिल्म मेकर्स को काफी उम्मीद है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news