'गदर' की सकीना के लिए पहली पसंद नहीं थीं अमीषा पटेल नहीं, डायरेक्टर अनिल शर्मा ने 2 एक्ट्रेस को किया था अप्रोच
Advertisement
trendingNow12208364

'गदर' की सकीना के लिए पहली पसंद नहीं थीं अमीषा पटेल नहीं, डायरेक्टर अनिल शर्मा ने 2 एक्ट्रेस को किया था अप्रोच

Bollywood Retro: डायरेक्टर अनिल शर्मा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब उन्होंने 2001 में 'गदर: एक प्रेम कथा' लिखी थी, तब उनके मन में सकीना के किरदार के लिए कई नाम थे. उन्होंने बताया था कि अमीषा पटेल को कास्ट करने से पहले उन्होंने दो एक्ट्रेस को अप्रोच किया था.

अमीषा पटेल ने 'गदर' में निभाया था सकीना का रोल

Bollywood Retro: अनिल शर्मा की 'गदर 2' पिछले साल आई थी. इस फिल्म में सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की जोड़ी ने एक बार फिर से धमाल मचाया और फिल्म ब्लॉकबस्टर हो गई. 2001 में आई 'गदर' भी सुपर डुपर हिट रही थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सकीना के किरदार ने लिए अनिल शर्मा की पहली पसंद अमीषा पटेल नहीं थीं. 

सकीना के किरदार के लिए कई एक्ट्रेसेस को अप्रोच किया गया था. फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा (Anil Sharma) ने खुद बॉलीवुड ठिकाना को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. अनिल शर्मा ने बताया था कि फिल्म में तारा शर्मा बने सनी देओल के अपोजिट सकीना के रोल के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन और काजोल को अप्रोच किया गया था.

एक डायलॉग, अमिताभ बच्चन ने बोलने से किया मना...भड़के डायरेक्टर ने छोड़ा सेट; दिलचस्प है किस्सा

ऐश्वर्या और काजोल को भी किया अप्रोच
अनिल शर्मा ने कहा, ''जब फिल्म पर काम कर रहे थे तो दिमाग में कई नाम थे. ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan), काजोल (Kajol). इनके अलावा और भी कई थीं. मैंने उन्हें स्क्रिप्ट सुनाई भी. इनमें से दो या तीन को स्क्रिप्ट पसंद आई थी. जबकि कुछ ने इसे रिजेक्ट कर दिया. किसने रिजेक्ट किया, मैं इसमें नहीं जाना चाहता.'' अनिल शर्मा के मुताबिक, फिल्म 'गदर' के लिए एक पॉपुलर एक्ट्रेस ने सकीना की भूमिका निभाने में रुचि दिखाई थी, लेकिन उन्होंने ऊंची फीस की मांग की थी. बजट की कमी के कारण निर्माताओं ने अनिल शर्मा से फिल्म के लिए एक्ट्रेस और अमरीश पुरी में से किसी एक को चुनने को कहा.

फिल्म 'कलंक' के 5 साल पूरे होने पर करण जौहर हुए इमोशनल, बोले - 'मेरे लिए हमेशा...'

अमरीश पुरी या पॉपुलर एक्ट्रेस में से किसी एक को था चुनना
अब अनिल शर्मा को पॉपुलर नाम वाली एक्ट्रेस या अमरीश पुरी में से किसी एक को फिल्म के लिए चुनना था. ऐसे में अनिल शर्मा ने अमरीश पुरी के साथ जाने का फैसला किया और फिल्म में लीडिंग लेडी का रोल अमीषा पटेल ने निभाया. उन्होंने कहा, ''मैंने अमरीश जी को चुना और नई हीरोइन को कास्ट करने की हामी भर दी. अमरीश जी हमारी जरूरत थे. उनके बिना फिल्म नहीं हो सकती थी. वही अशरफ अली का दमदार रोल निभा सकते थे. इसलिए हम नए चेहरे के साथ गए.''

Trending news