Namaste Khalnayak: इस विलेन के दामाद लगते हैं 3 Idiots के शरमन जोशी, सिर्फ इतनी सी उम्र में करनी पड़ी थी शादी
trendingNow11435294

Namaste Khalnayak: इस विलेन के दामाद लगते हैं 3 Idiots के शरमन जोशी, सिर्फ इतनी सी उम्र में करनी पड़ी थी शादी

Namaste Khalnayak: शरमन जोशी को भला कौन नहीं जानता. उनकी कई फिल्मों ने बॉलीवुड जगत में अपने नाम का डंका बजाया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो एक विलेन के दामाद भी हैं.

नमस्ते खलनायक

Namaste Khalnayak: बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी (Sharman Joshi) का जब भी नाम आता है तो लोगों के दिमाग में थ्री इडियट्स फिल्म घूमने लग जाती है. इस फिल्म ने शरमन को एक अलग पहचान दी लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरमन की पत्नी कौन है और किस विलेन के रिश्ते में दामाद लगते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि शरमन जोशी सुपरस्टार प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) के दामाद हैं. 43 साल का ये एक्टर प्यार में इस कदर दीवाना हो गया था. इसने महज 21 साल की उम्र में ही प्रेरणा चोपड़ा से शादी रचा ली थी. शरमन जोशी की फिल्म करियर के बारे में तो आप सभी को पता होगा लेकिन वो इतनी बड़ी और नामी हस्ती के साथ ताल्लुक रखते हैं यह बात आपको शायद नहीं पता होगी.

तीन बच्चों के पिता हैं शरमन

'स्टाइल', 'फरारी की सवारी', 'रंग दे बसंती' जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आ चुके शरमन जोशी तीन बच्चों के पिता भी हैं. नागपुर में जन्मे शरमन जोशी गुजराती ब्राह्मण फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. शरमन जोशी के पिता अरविंद जोशी गुजराती थिएटर से जुड़े थे. उनकी बहन मानसी जोशी की शादी बॉलीवुड एक्टर रोहित रॉय से हुई थी.

एक ही कॉलेज में थे शरमन और प्रेरणा

शरमन और प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा की मुलाकात एक-दूसरे से तब हुई थी जब वे कॉलेज में पढ़ रहे थे. कहते हैं शरमन जोशी को प्रेरणा से पहली ही नजर में प्यार हो गया था. प्रेरणा को भी शरमन काफी पसंद आए थे. एक-दूसरे को पसंद करने वाली शरमन और प्रेरणा ने एक-दूसरे से कभी अपने दिल की बातें नहीं कही. हालांकि दोनों की मुलाकात होती रही. कहते हैं कि दोनों को एक-दूसरे से कभी अपने प्यार का इजहार नहीं किया. दोनों 1999 में एक-दूसरे से मिलने लगे थे और महज एक साल बाद साल 2000 में 15 जनवरी को शादी के बंधन में बंध गए. शरमन तब केवल 21 साल के थे जब शादी का फैसला लिया. 

शादी को हुए 22 साल

अब इस शादी को करीब 22 साल हो चुके हैं और शरमन-प्रेरणा तीन बच्चों के पैरंट्स हैं. बेटी ख्याना जोशी (2005) के अलावा दो ट्विन्स बेटे विहान और वरयान जोशी (2009) हैं. शरमन जहां ऐक्टिंग की दुनिया से जुड़े हैं वहीं वाइफ प्रेरणा एक बिजनसवुमन हैं. शरमन ने साल 1999 में 'गॉडमदर' से बॉलीवुड में एंट्री मारी. वहीं पॉप्युलर फिल्म '3 इडियट्स' में एक्टिंग के साथ-साथ प्लेबैक (Give Me Some Sunshine, Give Me Some Rain) सिंगिंग भी किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news