इस 1 करोड़ी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कर डाली छप्परफाड़ कमाई, 11 सितारों में से चमकी सिर्फ एक की किस्मत
Advertisement
trendingNow11971358

इस 1 करोड़ी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कर डाली छप्परफाड़ कमाई, 11 सितारों में से चमकी सिर्फ एक की किस्मत

47 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसने बवाल मचा दिया था. इस फिल्म का बजट काफी कम था लेकिन कमाई के मामले में छप्पर फाड़ दिया था. जानिए इस लो बजट हिट फिल्म के बारे में?

नागिन फिल्म

Low Budget Hit Film: 70 के दशक में बॉलीवुड में कई फिल्में आई और गईं. लेकिन इन फिल्मों के बीच एक ऐसी फिल्म आई जिसमें एक या दो नहीं बल्कि 11 सितारे एक साथ थे. इस फिल्म का बजट तो काफी कम था. लेकिन रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर ऐसा तहलका मचाया कि फिल्म ने झंड़े ही गाड़ दिए थे. जानिए इस फिल्म के बारे में. 

47 साल पहले रिलीज हुई थी फिल्म
ये फिल्म कोई और नहीं 'नागिन' है. ये फिल्म 16 जनवरी 1976 को रिलीज हुई थी. इसमें में सुनील दत्त, फिरोज खान, संजय खान, रेखा, मुमताज, जितेंद्र, रीना रॉय, कबीर बेदी, विनोद मेहरा, अनिल धवन, नीलम मेहरा और योगिता बाली ने अहम किरदार निभाया था. फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर हर तरफ छा गई थी. इस फिल्म ने कलेक्शन के मामले में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए थे.

 

fallback

 

इस एक्ट्रेस को बना दिया था रातोंरात स्टार

इस फिल्म में कई हीरोइनें थीं लेकिन रीना रॉय की इस फिल्म ने किस्मत चमका दी थी. रीना रॉय इस फिल्म से रातोंरात स्टार बन गई गई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को बनाने में करीबन 1 करोड़ 40 लाख खर्च हुआ था. जबकि कलेक्शन करीबन 7 करोड़ किया था.

क्या थी फिल्म की कहानी?
इस फिल्म की कहानी भी काफी बेहतरीन थी जो दर्शकों को काफी पसंद आई थी. फिल्म की कहानी नाग और नागिन के इर्द गिर्द घूमती है. फिल्म में दिखाया गया है कि विजय के किरदार में सुनील दत्त अपने दोस्तों के साथ जंगल में उस नाग और नागिन की खोज में निकलते हैं जो इच्छाधारी होते हैं. नाग-नागिन मिल जाते हैं और सुनील दत्त का दोस्त उसे गोली मार देता है. जिससे नाग की मौत हो जाती है. 'नागिन' बनी रीना रॉय नाग की मौत का बदला लेने निकल पड़ती है.इस फिल्म की खूब तारीफ हुई थी.

Trending news