Ek Din Ek Film: 20 साल पहले 17 Kiss के साथ हंगामा मचा दिया था इस जोड़ी ने, आज हैं दोनों गायब
Advertisement
trendingNow11743360

Ek Din Ek Film: 20 साल पहले 17 Kiss के साथ हंगामा मचा दिया था इस जोड़ी ने, आज हैं दोनों गायब

Film Khawish: मल्लिका शेरावत को लोग भले ही मर्डर (Film Murder) में उनके बोल्ड रोल से याद करते हैं, परंतु इससे करीब 10 महीने पहले उनकी फिल्म आई थी, ख्वाहिश (Khwaish). फिल्म में उस दौर के शहरी युवा जोड़े की जिंदगी को दिखाया गया था. जो अपनी सेक्स लाइफ (Sex Life) पर खुल कर बात करता है.

 

Ek Din Ek Film: 20 साल पहले 17 Kiss के साथ हंगामा मचा दिया था इस जोड़ी ने, आज हैं दोनों गायब

Mallika Sherawat: आज तो शॉर्ट फिल्म में भी ढेर सारे किसिंग और बोल्ड सीन देखने मिल जाते हैं, लेकिन 20 साल पहले बॉलीवुड (Bollywood) में यह स्थिति नहीं थी. एक किस ही सनसनी फैला देता था. ऐसे दौर में जब साल 2003 में मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) और हिमांशु मलिक (Himanshu Malik) स्टारर फिल्म ख्वाहिश सिनेमाघरों में आ गई, तो लोग हैरान रह गए. मर्डर (2004) से भी पहले मल्लिका शेरावत ने इस फिल्म में तहलका मचाया था. फिल्म की रिलीज से पहले ही यह बात सुर्खियों में आ गई कि इस बोल्ड फिल्म में हीरो-हीरोइन पर 17 किसिंग सीन शूट किए हैं. फिल्म के निर्देशक गोविंद मेनन थे. उस दौर में गोविंद मेनन के साथ भी मल्लिका का नाम जुड़ा था. ख्वाहिश मल्लिका की डेब्यू फिल्म थी.

सेक्स लाइफ पर बात
फिल्म लेखा (मल्लिका शेरावत) और अमर (हिमांशु मलिक) की कहानी थी. दोनों कॉलेज के आखिरी सेमिस्टर में मिलते हैं. प्यार होता है और फिर शादी. दोनों की जिंदगी अच्छी चल रही होती है और तभी पांच साल बाद एक ट्रेजडी कहानी को नया मोड़ दे देती है. फिल्म में उस समय के शहरी जीवन और सेक्स लाइफ (Sex Life) में खुलते भारतीयों की कहानी को सामने लाया गया था. ख्वाहिश उन शुरुआती बॉलीवुड फिल्मों में से एक थी या शायद पहली फिल्म थी, जिसमें हीरो को कंडोम (Condom) खरीदने में झिझकते हुए दिखाया गया था.

कंडोम की झिझक
वैसे आज 20 साल बीत गए, लेकिन तमाम लोगों में मेडिकल स्टोर पर कंडोम खरीदने की झिझक आज भी देखी जाती है. बीते दो साल में कंडोम केंद्रित कहानी पर कम से कम तीन फिल्में आ चुकी हैं. हाल ही में रिलीज हुई जोगीरा सारा रा रा (2023) में भी कंडोम खरीदते हुए झिझक वाला सीन था. ख्वाहिश की चर्चा इसलिए भी थी कि इसमें फिल्म के किरदारों ने खुलकर सेक्स (Sex) पर बात करते दिखाया गया था. फिल्म मीडिया में आई उन खबरों से सुर्खियों में आ गई थी, जिनमें कहा गया कि इसमें मल्लिका और हिमांशु पर 17 चुंबन सीन फिल्माए गए हैं. जबकि उस दौर में हीरो-हीरोइन किस करते तो मेकर्स उड़ते पंछियों को या फिर फूलों को टकराते दिखाते थे. यशराज या करण जौहर जैसे बड़े प्रोड्यूसर तक अपनी फिल्मों में चुंबन नहीं दिखाते थे.

कितने चुंबन पर्दे पर
रोचक बात यह है कि फिल्म में 17 चुंबन नहीं थे. मगर फिल्म देखने वाले दर्शक हॉल में हर किसिंग सीन की गिनती करते नजर आत थे. होठों के साथ माथे पर और गाल पर किए गए किस को भी लोगों ने अपनी गिनती में रखा. सेंसर (Censor Board) ने फिल्म में कोई भी सीन नहीं काटा और ख्वाहिश ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज हुई. मल्लिकी जरूर इस फिल्म के बाद सुर्खियों में रही और उनका करियर थोड़ा आगे बढ़ा. परंतु हिमांशु मलिक जल्द ही गायब हो गए. हालांकि 20 साल बाद ख्वाहिश के दोनों सितारे अब सिर्फ दर्शकों की यादों में हैं.

 

Trending news