Mahesh Bhatt Films: सिर्फ बेवफाई पर नहीं बनाई महेश भट्ट ने फिल्में, उनकी लाइफ का रोमांस है इस फिल्म में
Advertisement

Mahesh Bhatt Films: सिर्फ बेवफाई पर नहीं बनाई महेश भट्ट ने फिल्में, उनकी लाइफ का रोमांस है इस फिल्म में

Mahesh Bhatt Romance: निर्देशक महेश भट्ट ने हमेशा कहा कि उनकी फिल्मों की ज्यादातर कहानियां उनकी जिंदगी से निकली हैं. वे उन पर खुल कर बात करते हैं. हालांकि ज्यादातर कहानियों में रिश्तों की कड़वाहट है, लेकिन फिल्म आशिकी और उसके गानों में भरपूर रोमांस है.

Mahesh Bhatt Films: सिर्फ बेवफाई पर नहीं बनाई महेश भट्ट ने फिल्में, उनकी लाइफ का रोमांस है इस फिल्म में

Mahesh Bhatt Aashiqui: सिनेमा की दुनिया में महेश भट्ट ऐसा नाम है, जिसने हमेशा अपनी निजी लाइफ को पर्दे पर उकेरा है. यह उनका साहस है कि अपने पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों कैरेक्टर को वह दर्शकों के सामने लाने में जरा भी नहीं हिचके. ऐसा साहस आज तक बॉलीवुड में किसी ने नहीं किया, जो महेश भट्ट ने किया. उनकी अधिकतर फिल्में उनकी असल जिंदगी से प्रभावित रही हैं. चाहे अर्थ हो या डैडी. उन्हें यह डर कभी नहीं हुआ कि उनकी लाइफ पर आधारित फिल्में देखकर लोग क्या सोचेंगे. लेकिन रिश्तों की खींचतान दिखाने वाली उनकी तमाम फिल्मों में एक रोमांटिक फिल्म भी है, जो पहली पत्नी और उनके बीच प्यार से निकली. नाम है, आशिकी (1990). फिल्म से राहुल रॉय और अनु अग्रवाल ने डेब्यू किया था और आज भी यह उनकी सबसे शानदार फिल्म है.

महेश भट्ट का पहला प्यार
महेश भट्ट को जब भी लगा कि उनकी रियल लाइफ में कोई कहानी छुपी है तो उन्होंने उसी पर फिल्म बनाई. अर्थ, जनम, जख्म, वो लम्हे, फिर तेरी कहानी याद आई और डैडी कुछ ऐसी ही फिल्में हैं जो महेश भट्ट की लाइफ पर आधारित है. इन फिल्मों को देख कर यही लगता है कि महेश भट्ट की जिंदगी में प्यार कम और गम-बेवफाई ज्यादा है. कम लोग जानते हैं कि आशिकी भी उनके ही जीवन पर आधारित फिल्म है. महेश भट्ट कहते हैं कि आशिकी उनके जीवन से प्रेरित फिल्म है. यह फिल्म उनकी और उनकी पहली पत्नी किरण की लव लाइफ पर आधारित फिल्म है.

ये थी आशिकी
महेश कहते हैं कि जब वह जवान थे तो उनकी पहली पत्नी किरण बॉम्बे स्कॉटिश अनाथालय में रहती थीं. पास ही महेश भट्ट का घर था. उस समय न तो किरण की फैमिली थी और न कोई रिश्तेदार. उसके अनाथालय का केयर टेकर एक खडूस था. उसका किरण से किया गया व्यवहार महेश को बिल्कुल पसंद नहीं आता था. महेश कहते हैं जब किरण से दोस्ती हुई, तो उन्हें लगता था कि अब यह मेरी रिस्पांसिबिलिटी है. उन्हें लगता था कि किरण को अपने पैरों पर खड़ा होना चाहिए. इसके लिए उन्होंने उसे एक इंस्टिट्यूट में दाखिला दिलवाया, जहां टायपिंग और शॉर्ट हैंड सिखाई जाती थी. इस समय उनके एक दोस्त ने उनकी काफी मदद की. फिल्म आशिकी में दीपक तिजोरी ने महेश के उस दोस्त का किरदार निभाया था. आशिकी का संगीत जबर्दस्त हिट था. आज भी ये गाने सुने जाते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news