सुना गम जुदाई का उठाते हैं लोग: 4 शादियां करने वाले Kishore Kumar के हिस्से भी 3-3 दफा आई विरह की बेला
Advertisement

सुना गम जुदाई का उठाते हैं लोग: 4 शादियां करने वाले Kishore Kumar के हिस्से भी 3-3 दफा आई विरह की बेला

Kishore Kumar married Life: किशोर कुमार ने अपनी जिंदगी में 4 शादियां तो की लेकिन उनके हिस्से हर बार जुदाई ही आई. कभी आपसी अनबन ने रिश्ता खत्म कर दिया तो कभी कुदरत को इनका साथ मंजूर नहीं हुआ.

 

किशोर कुमार (फोटो - सोशल मीडिया)

Kishore Kumar Life Story: किशोर कुमार वो नगीने हैं जिनकी चमक से आज भी हिंदी सिनेमा जगमग है. एक्टिंग ही नहीं इनकी आवाज ने भी लोगों को ऐसे बांधा कि आज भी इनके गानों से दिल को चैन मिलता है, करार आता है. यूं तो किशोर दा ने एक से बढ़कर एक गाने गाए लेकिन कुछ गाने रुह में बस गए. किशोर कुमार (Kishore Kumar) की प्रोफेशनल लाइफ जितनी दिलचस्प थी उतनी ही उतार चढ़ाव से भरी थी निजी जिंदगी. खासतौर से मैरिड लाइफ. 3-3 बार जुदाई का दर्द सहा किशोर कुमार ने और जब चौथी शादी हुई तो महज 8 साल में दुनिया को ही अलविदा कह दिया.

  1. किशोर दा ने की थी चार-चार शादियां
  2. मधुबाला से धर्म बदलकर की थी शादी
  3. हर बार किशोर कुमार के हिस्से में आई जुदाई

21 साल की उम्र में हुई पहली शादी
कहा जाता है कि किशोर कुमार ने 4-4 शादियां की थीं और उनकी पहली शादी तब हुई जब वो महज 21 साल के ही थे. पहली शादी रुमा देवी से हुई थी जिन्होंने एक बेटे को भी जन्म दिया. जिसका नाम रखा गया अमित कुमार. लेकिन ये शादी महज 8 साल ही चली. दोनों के बीच अनबन कब शादी टूटने की वजह बन गई इन्हें पता ही नहीं चला. आखिरकार दोनों ने तलाक लेकर अलग होने का फैसला ले लिया. इसके बाद किशोर कुमार अपने काम में बिजी हो गए और इसी बीच उनकी जिंदगी में आई मधुबाला. यूं तो मधुबाला दिलीप कुमार को चाहती थीं और दोनों शादी करने से एक कदम पीछे थे. लेकिन एक किस्से ने इनकी किस्मत बदल दी और मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली. 

fallback

मधुबाला की लंबी बीमारी के बाद मौत
किशोर कुमार मधुबाला से बेइंतहा इश्क करत हैं यहां तक कि शादी के लिए किशोर दा ने मुस्लिम धर्म भी अपना लिया था. लेकिन भगवान को ये साथ भी मंजूर नहीं था. पता चला कि मधुबाला दिल की बीमारी से पीड़ित हैं और उन्हें बचाया नहीं जा सकता. आखिरकार शादी के कुछ सालों के बाद मधुबाला भी दुनिया छोड़कर चली गईं. मधुबाला के बाद किशोर कुमार ने योगिता बाली के साथ तीसरी शादी की थी.

2 साल ही चली दोनों की शादी

किशोर कुमार और योगिता बाली का रिश्ता सबसे कम समय तक चला. 1976 में हुई ये शादी दो साल के भीतर ही टूट गई. और फिर 1980 में किशोर कुमार ने चौथी शादी की लीना चंद्रावरकर. दोनों 7 साल तक साथ रहे लेकिन 1987 में किशोर कुमार को हार्ट अटैक आया और वो चल बसे.  

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news