Kalki 2898 AD: प्रभास स्टारर फिल्म का है 'महाभारत' कनेक्शन, डायेक्टर नाग अश्विन ने खोला बड़ा राज
Advertisement
trendingNow12130080

Kalki 2898 AD: प्रभास स्टारर फिल्म का है 'महाभारत' कनेक्शन, डायेक्टर नाग अश्विन ने खोला बड़ा राज

Kalki 2898 AD: हाल ही में एक इवेंट में डायरेक्टर नाग अश्विन ने प्रभास की 'कल्कि 2898 एडी' की टाइमलाइन के बारे में खुलासा किया. उन्होंने खुलासा किया कि फिल्म 'महाभारत' काल से शुरू होती है और उसके 6000 साल बाद का इतिहास बताती है.

प्रभास की 'Kalki 2898 AD' का महाभारत कनेक्शन

Kalki 2898 AD: अपनी सिनेमाई भव्यता के लिए प्रसिद्ध दूरदर्शी डायरेक्टर नाग अश्विन द्वारा निर्देशित 'कल्कि 2898 एडी' (Kalki 2898 AD) की झलक फैन्स के सामने आ चुकी है. इसकी एक झलक ने फैन्स की बैचेनी को बढ़ा दिया है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), कमल हासन (Kamal Haasan), प्रभास (Prabhas), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और दिशा पाटनी (Disha Patni) जैसे अभिनेताओं की महत्वपूर्ण भूमिकाओं वाली यह फिल्म एक असाधारण सिनेमाई यात्रा की गारंटी देती है. अब फिल्म के निर्देशक नाग अश्विन ने फिल्म की टाइमलाइन के बारे में भी खुलासा किया है.

गुड़गांव में सिनेप्स 2024 इवेंट में डायरेक्टर नाग अश्विन (Nag Ashwin) ने खुलासा किया कि फिल्म की टाइमलाइन महाभारत से शुरू होगी. उन्होंने कहा, ''फिल्म महाभारत से शुरू होती है और 2898 ईस्वी में खत्म होती है. इसका समय 6000 वर्ष है. हमने इसे भारतीय बनाए रखते हुए यह कल्पना करते हुए दुनिया बनाने की कोशिश की कि वे कैसी होगी. इसे ब्लेड रनर की तरह नहीं बनाया जाएगा. फिल्म की शुरुआत 2898 ईस्वी से 6000 साल पीछे यानी 3102 ईसा पूर्व होती है, जब माना जाता है कि कृष्ण का अंतिम अवतार हुआ था.''

'हमारी चुनौती इसे 'ब्लेड रनर' की तरह बनाने की नहीं है'
उन्होंने आगे कहा, "हम वहां मौजूद दुनिया को बनाने की कोशिश कर रहे हैं, कल्पना कर रहे हैं कि यह कैसा हो सकता है. हम अभी भी इसे भारतीय रखेंगे और हमारी चुनौती इसे 'ब्लेड रनर' की तरह बनाने की नहीं है."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vyjayanthi Movies (@vyjayanthimovies)

'अगर मैंने सोरा का उपयोग किया होता, तो मुझे ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होती'
फिल्म निर्देशक ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने ओपन AI के सोरस का उपयोग नहीं किया है, जो प्रयोग करने और सीन्स बनाने के लिए नेटिजन्स के बीच लोकप्रिय हो गया है. हालांकि उन्होंने साझा किया कि वह जल्द ही इसे आजमाएंगे. उन्होंने कहा, ''हमें इस फिल्म के लिए बहुत सारे सेट, डिजाइन, वाहन बनाने पड़े. इस पर विचार करना, संकल्पना बनाना, इसका निर्माण करना, प्रोटोटाइप बनाना, मशीनरी बनाना, उम्र बढ़ाना बहुत सारी प्रक्रिया थी. अगर मैंने सोरा का उपयोग किया होता, तो मुझे ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होती. यह सिर्फ एक संकेत हो सकता है और मुझे वीएफएक्स के लिए जाने की जरूरत नहीं होगी. मैं यह भी सोच रहा हूं कि क्या इस संघर्ष की प्रक्रिया में कोई जादू आएगा? क्योंकि इसे पूर्ण करने में हमें कई महीने लग जाते हैं, इसलिए कुछ नया हो सकता है. यदि यह संकेत जितना आसान है, तो क्या एक निर्देशक के रूप में आप कुछ चूक रहे हैं?''

साइंस फिक्शन डायस्टोपियन फिल्म
'कल्कि 2898 एडी' एक साइंस फिक्शन डायस्टोपियन फिल्म है, जो हिंदू पौराणिक कथाओं पर आधारित है. फिल्म नाग अश्विन द्वारा लिखित और निर्देशित है. वैजयंती मूवीज द्वारा निर्मित यह फिल्म भारत की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है.

Trending news