Bold Content की वजह से ये फिल्में भारत में हो गई थीं Ban! जानिए कहां देख सकते हैं इन्हें
Advertisement
trendingNow11361699

Bold Content की वजह से ये फिल्में भारत में हो गई थीं Ban! जानिए कहां देख सकते हैं इन्हें

Films Banned in India: हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें बोल्ड कंटेन्ट की वजह से भारत में नहीं रिलीज किया गया. आइए जानते हैं कि इन फिल्मों को आप कहां देख सकते हैं..

Bold Content की वजह से ये फिल्में भारत में हो गई थीं Ban! जानिए कहां देख सकते हैं इन्हें

Banned Films Where to Watch: हर साल भारत में कई फिल्में तैयार की जाती हैं और रिलीज भी होती हैं. लेकिन कई फिल्म्स ऐसी भी हैं जिन्हें भारत में तैयार तो किया गया लेकिन रिलीज नहीं किया जा सका. हम उन फिल्मों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो अपने बोल्ड कंटेन्ट और हटके विषयों की वजह से भारत में बैन हो गईं. इन फिल्मों को आप कहां देख सकते हैं और इनमें ऐसा क्या था कि इन्हें रिलीज नहीं होने दिया गया, आइए सबकुछ जानते हैं.. 

Lipstick under my Burkha

लिप्स्टिक अंडर माइ बुरखा 2016 की एक फिल्म है जिसमें रत्ना पाठक शाह, कोनकना सेन शर्मा, आहाना कुमरा और विक्रांत मैसी जैसे सितारे शामिल हैं.  महिलाओं की इच्छाओं के बारे में बात करने वाली इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने रिलीज नहीं होने दिया था क्योंकि उनके हिसाब से इसमें सेक्शुअल सीन्स, गाली-गलौच और ऑडियो पॉर्नोग्राफी थी. इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

Bandit Queen 

फूलन देवी की कहानी पर बनी इस फिल्म को शेखर कपूर ने बनाया था और 1994 में इसे रिलीज किया जाना था. सीमा बिस्वास ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी. बता दें कि इस फिल्म की रिलीज को लेकर भी काफी दिक्कतें आई थीं. इस फिल्म को अब आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

Fire 

दीपा मेहता की फायर एक इरॉटिक रोमांटिक ड्रामा है जिसमें शबाना आजमी और नंदिता दास ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं. फिल्म की दोनों महिलाओं को उनके पति ने छोड़ दिया था और फिर इनके बीच एक रिश्ता बनता है. इस फिल्म की रिलीज को लेकर भी काफी बवाल हुआ था. फायर फिलहाल यूट्यूब पर उपलब्ध है. 

Garbage 

2018 की फिल्म गार्बेज एक महिला की कहानी है जिसका सेक्स टेप लीक हो जाता है. इस महिला पर हर कोई सवाल उठाता है और एक टैक्सी ड्राइवर तो महिला को किडनैप भी कर लेता है और एक केज में बंद कर देता है. अगर आप ये फिल्म देखना चाहते हैं तो बता दें कि ये आपको नेटफ्लिक्स पर मिल जाएगी.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news