ब्राह्मण परिवार से है Fatima Sana Shaikh का ताल्लुक, फोटोग्राफी का भी पैशन रखती हैं एक्ट्रेस
Advertisement

ब्राह्मण परिवार से है Fatima Sana Shaikh का ताल्लुक, फोटोग्राफी का भी पैशन रखती हैं एक्ट्रेस

Fatima Sana Shaikh Birthday: 'दंगल गर्ल' फातिमा सना शेख 11 जनवरी को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. इंडस्ट्री में बतौर चाइल आर्टिस्ट एंट्री करने वाली फातिमा सना शेख आज करोड़ की फैन फॉलोइंग रखती हैं, लेकिन उनके फैंस ये नहीं जानते कि वो एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

ब्राह्मण परिवार से है Fatima Sana Shaikh का ताल्लुक, फोटोग्राफी भी करती हैं एक्ट्रेस

Fatima Sana Shaikh Birthday: साउथ सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) की सुपरहिट फिल्म 'चाची 420' (Chachi 420) में नजर आने वाली छोटी सी लड़की आज इंडस्ट्री की 'दंगल गर्ल' बन चुकी हैं. फातिमा सना शेख 11 जनवरी को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 11 जनवरी, 1992 को हैदराबाद में हुआ था, लेकिन उनकी परवरिश मुंबई में हुई. फातिमा सना शेख ने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के बीच अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है. 

फातिमा अब तक कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं और उनके अभिनय को काफी सराहा भी जाता है. आज के समय में फातिमा सना शेख की जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं, जो उनको बेहद पसंद करती हैं, लेकिन उनके ज्यादातर फैंस ये नहीं जानते कि एक्ट्रेस एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. जी हां, फातिमा के पिता का नाम विपिन शर्मा है, जो जम्मू के ब्राह्मण परिवार से आते हैं. वहीं, उनकी मां का नाम तबस्सुम हैं.

मां मुस्लिम परिवार से हैं इसलिए नाम है फातिमा

उनकी मां श्रीनगर के मुस्लिम परिवार से आती हैं, लेकिन उनके घर में इस्लाम धर्म को ज्यादा माना जाता है. इसलिए उनका नाम फातिमा सना शेख रखा गया था. फातिमा 'चाची 420', 'वन 2 का 4' और 'बड़े दिलवाला' जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आ चुकी हैं. उन्होंने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस अपनी शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने गीता फोगाट का किरदार निभाया था. यहीं से एक्ट्रेस को 'दंगल गर्ल' के नाम से जाना जाता है. फिल्मों में आने से पहले फातिमा टीवी में भी काम कर चुकी हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fatima Sana Shaikh (@fatimasanashaikh)

एक्ट्रेस को पसंद है फोटोग्राफी करना 

जहां वो 'बेस्ट ऑफ लक निक्की', 'लेडीज स्पेशल' और 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' जैसे टीवी शो में देखा गया है. इतना ही नहीं, एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक्ट्रेस फोटोग्राफी का पैशन भी रखती हैं. उनके इंस्टाग्राम पर उनकी फोटोग्राफी का जबरदस्त कलेक्शन देखने को मिल जाएगा. साथ ही अगर एक्ट्रेस के नेट वर्थ की बात करें तो कम फिल्मों में काम करने के बावजूद आज के समय में एक्ट्रे्स काफी आलीशान जिंदगी जीती हैं और करोड़ों की मालकिन हैं. 

Trending news