फरहान अख्तर को ऑफर हुई थी 'रंग दे बसंती', पर अभिनेता करना चाहते थे फिल्म मेकिंग करियर पर फोकस
Advertisement
trendingNow12205789

फरहान अख्तर को ऑफर हुई थी 'रंग दे बसंती', पर अभिनेता करना चाहते थे फिल्म मेकिंग करियर पर फोकस

Rang De Basanti: 'रंग दे बसंती' को लोग सालों बाद भी नहीं भूला पाए हैं. राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने फरहान अख्तर को इस फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था. मगर उन्होंने साफ इंकार कर दिया था. आइए जानते हैं इसके पीछे का कारण.

फरहान अख्तर को ऑफर हुई थी 'रंग दे बसंती', पर अभिनेता करना चाहते थे फिल्म मेकिंग करियर पर फोकस

Rang De Basanti: हम सभी जानते हैं फरहान अख्तर कितने कमाल के कलाकार हैं. उन्होंने हर बार अपने काम से दर्शकों को दिल जीता. एक्टिंग के साथ-साथ वो कमाल का गा भी लेते हैं. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा. दरअसल, एक समय पर अभिनेता को फिल्म  'रंग दे बसंती' में काम करने का मौका मिला था. डॉयरेक्टर चाहते थे कि वो मूवी की हिस्सा बनें. पर अभिनेता ने काम करने से मना कर दिया था. आइए जानते हैं इसके पीछे का कारण.

'रंग दे बसंती' में फरहान अख्तर ने क्यों नहीं किया था काम

बहुत सारे सितारे फिल्मों के ऑफर को रिजेक्ट कर देते हैं. इस लिस्ट में फरहान अख्तर का नाम भी शामिल है. फिल्म मेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने फिल्म रंग दे बसंती के लिए उनको रोल ऑफर किया था. एक इंटरव्यू में फिल्म मेकर बताते हैं कि उन्होंने फरहान को करण का किरदार ऑफर किया था, जिसे बाद में सिद्धार्थ ने निभाया था. फरहान ने बेशक फिल्म में काम नहीं किया, लेकिन फैंस ने मूवी को बहुत पसंद किया था. आज भी दर्शक 'रंग दे बसंती' के उदाहरण देते दिखते हैं.

मुमताज को जीनत अमान की लिव-इन रिलेशनशिप वाली सलाह पर आया गुस्सा, बोलीं - 'कूल आंटी की तरह...'

जान लें कारण

दरअसल फरहान अख्तर उस समय डायरेक्टिंग, फिल्म मेकिंग और अपने राइटिंग करियर पर ध्यान देना चाहते थे.राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा था, 'आप यकीन नहीं करेंगे, मैंने उन्हें रंग दे बसंती ऑफर की थी. और उन्होंने मना नहीं किया, उनकी आंखों में चमक और मुस्कान थी. उन्होंने मुझसे कहा था, 'मैंने अभी-अभी 'दिल चाहता है' की है और आप चाहते हैं कि मैं एक्ट करू.' फरहान ने कहा था, 'मैं लक्ष्य बना रहा हूं और वह मुझे एक्ट करने के लिए कह रहे हैं."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

जब फिल्म की शूटिंग के दौरान आमिर ने माधुरी संग किया ऐसा मजाक, उनको आ गया था गुस्सा; मारने के लिए उठा ली थी हॉकी स्टिक

फरहान अख्तर का वर्क फ्रंट

वर्क फ्रंट की बात करें तो फरहान अख्तर जुलाई से अपनी अगली अनटाइटल्ड फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. साथ ही वो जल्द रणवीर सिंह स्टारर अपनी नेक्स्ट डायरेक्टोरियल फिल्म ‘डॉन 3’ की भी तैयारी कर रहे हैं.  

 

Trending news