आखिर क्या है धर्मेंद्र की लकी शर्ट की कहानी? जिस गाने में पहनते थे...हो जाता था सुपरहिट
Advertisement
trendingNow12191738

आखिर क्या है धर्मेंद्र की लकी शर्ट की कहानी? जिस गाने में पहनते थे...हो जाता था सुपरहिट

Dharmendra Lucky Shirt: धर्मेंद्र ने बॉलीवुड को ढेर सारे सुपरहिट फिल्में दीं. मगर क्या आप अभिनेता की शर्ट के बारे में जानते हैं, जो उनके गानों को सुपरहिट बना देती थी. आइए जानते हैं एक दिलचस्प कहानी. 

आखिर क्या है धर्मेंद्र की लकी शर्ट की कहानी? जिस गाने में पहनते थे...हो जाता था सुपरहिट

Dharmendra Lucky Shirt: बॉलीवुड के कुछ अभिनेताओं को लोग सालों बाद भी नहीं भूला पाए हैं. धर्मेंद्र (Dharmendra) का नाम भी ऐसे सितारों की सूची में शुमार है. उन्होंने अपने काम और किरदारों से लोगों के दिल में बहुत खास जगह बनाई है. कई सारे सुपरहिट गाने भी धर्मेंद्र ने दिए. मगर क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र ने एक शर्ट को 3 गानों में रिपीट किया था. आइए जानते हैं उनके सुपरहिट गानों को पीछे की दिलचस्प कहानी. 

जब धर्मेंद्र को रिपीट करनी पड़ी थी शर्ट

आजकल फिल्मों को लेकर हर छोटी-बड़ी बात का ध्यान रखा जाता है. पर सालों पहले चीजें ऐसी नहीं थी. एक समय ऐसा भी था जब धर्मेंद्र को ना चाहते हुए 3 अलग-अलग गानों में शर्ट रिपीट करनी पड़ी थी. मगर वो तीनों गाने सुपरहिट भी हुए, जिसकी वजह से वो धर्मेंद्र की लकी शर्ट बन गई. अभिनेता की शर्ट का रंग पीला बताया जाता है. 

बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही ओम पुरी ने साइन कर दी ये फिल्म, बन चुकी है कल्ट कॉमेडी मूवी

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

)

कौन से हैं वो सुपरहिट 3 गाने

1968, 1969 और 1970 में धर्मेंद्र ने 3 अलग-अलग फिल्मों के गाने के लिए शर्ट को रिपीट किया था. 1969 में फिल्म 'मेरे हमदम मेरे दोस्त रिलीज हुई थी. इस मूवी के 'चलो सजना जहां तक', 1969 में 'साथिया नहीं जाना कि जी ना लगे' और 1970 में 'झिलमिल सितारों का आंगन', इन सभी गानों में धर्मेंद्र ने सेम शर्ट रिपीट की थी. लोगों ने शायद अभिनेता की शर्ट पर तो गौर नहीं किया, मगर गाने सुपरहिट हो गए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

1 फिल्म और 4 घंटे में 55 गाने... जब अजय देवगन की फिल्म के लिए नुसरत फतेह अली खान ने खोल दिया था अपना पिटारा

धर्मेंद्र की पहली फिल्म 

धर्मेंद्र को फैंस ने ‘ही मैन’ नाम दिया. अभिनेता ने फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यह मूवी 1960 में रिलीज हुई थी. बता दें कि ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ के लिए धर्मेंद्र को सिर्फ 51 रुपये दिए गए थे. 

Trending news