December Release 2022: दिसंबर में रिलीज होंगी थियेटरों में आधा दर्जन फिल्में, ईयर एंड में रणवीर सिंह से है उम्मीद
Advertisement

December Release 2022: दिसंबर में रिलीज होंगी थियेटरों में आधा दर्जन फिल्में, ईयर एंड में रणवीर सिंह से है उम्मीद

Cirkus Release Date: क्या ईयर एंड में बॉलीवुड की पार्टी रंगीन रहेगीॽ अभी तक साल 2022 हिंदी फिल्मों के लिए कोई यादगार नहीं रहा. ऐसे में साल के आखिरी महीने में थियेटरों में आ रही आधा दर्जन फिल्में क्या रंग दिखाएगी, सब यह देखना चाहते हैं.

 

December Release 2022: दिसंबर में रिलीज होंगी थियेटरों में आधा दर्जन फिल्में, ईयर एंड में रणवीर सिंह से है उम्मीद

Bollywood December Films: साल 2022 को बॉलीवुड भूल जाना चाहेगा. यह ऐसा साल है, जिसमें औसतन हर महीने भी एक फिल्म हिट नहीं रही. बायकॉट बॉलीवुड अभियान अलग चला. अच्छे कंटेंट की मांग करते हुए दर्शक इतने सख्त हो गए कि उन्होंने रीमेक फिल्मों से ही तौबा कर ली. यह अलग बात है कि दृश्यम 2 इस मामले में भाग्यशाली साबित हुई क्योंकि यह सीक्वल फिल्म थी. बड़े सितारे एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गए. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि साल का आखिरी महीना इंडस्ट्री के लिए कुछ सुकून लाएगा. खास तौर साल की आखिरी फिल्म के रूप में रही रणवीर सिंह की सर्कस. जिसे रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है.

मुस्कान का इंतजार

दिसंबर में रिलीज होने वाली फिल्मों की फेहरिस्त लंबी है. दिसंबर में लगभग आधा दर्जन फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है और करीब इतनी ही बॉलीवुड फिल्में डायेक्ट ओटीटी पर भी आ सकती हैं. थियेटरों में इस महीने रणवीर सिंह से लेकर आयुष्मान खुराना, काजोल, ईशान खट्टर से लेकर तुषार कपूर तक अपनी किस्मत आजमाएंगे. इन फिल्मों में एक्शन, रोमांस, थ्रिल और कॉमेडी का डोज दर्शकों को मिलेगा. देखना यही होगा कि क्या 2022 जाते-जाते दिसंबर में बॉलीवुड के होठों पर मुस्कान खिलाएगाॽ इस महीने थियेटर में रिलीज वाली प्रमुख फिल्मों पर डालिए एक नजर।

एन एक्शन हीरो (2 दिसंबर)
फिल्म कॉमेडी है. जिसमें बॉलीवुड का एक एक्शन हीरो हरियाणा में शूटिंग करते हुए एक युवक की हत्या कर देता है. अब युवक का परिवार उसके पीछे है और पुलिस भी. फिल्म में आयुष्मान खुराना और जयदीप अहलावात हैं. मलाइका अरोड़ा और नोरा फतेही के आइटम डांस इसमें हैं.

पिप्पा (2 दिसंबर)
फिल्म भारत-पाकिस्तान की 1971 की जंग पर आधारित ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की सच्ची कहानी है. ईशान खट्टर ब्रिगेडियर के रोल में हैं. लेकिन फिलहाल फिल्म का कोई प्रमोशन नहीं है.

सलाम वैंकी (9 दिसंबर)
यह एक सिंगल मदर की कहानी है, जो अपने मृत्यु की तरफ बढ़ रहे बेटे की परवरिश कर रही है. ड्रामा इमोशनल है. रेवती ने इस डारेक्ट किया है. काजोल, राजीव खंडेलवाल और राहुल बोस इसमें नजर आएंगे. लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप होने के बाद डेढ़ साल का लंबा ब्रेक लेने की घोषणा करने वाले आमिर खान यहां मेहमान भूमिका में दिखेंगे.

वध (9 दिसंबर)
यह मिडिल क्लास के उम्रदराज दंपति की कहानी है. एक उधार को न चुकाने पानी वजह से विलेन उन्हें लगातार परेशान करता है और उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार. तब उसका क्या अंजाम होता है, फिल्म बताती है. मगर बात यहीं खत्म नहीं होती. फिल्म में संजय मिश्रा और नीना गुप्ता लीड रोल में हैं.

मारीच (9 दिसंबर)
तुषार कपूर इस फिल्म में एक्टर के साथ निर्माता भी हैं. वह पुलिस अफसर बने हैं, जो एक हत्यारे की तलाश में हैं. मगर हत्यारा शातिर है, उसे इस पुलिस अफसर के हर अगले कदम की खबर हो जाती है.

सर्कस (23 दिसंबर)
इस फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं. मूल रूप से यह फिल्म अंग्रेजी के महान नाटककार शेक्सपीयर के नाटक कॉमेडी ऑफ एरर्स से प्रेरित है. जिस पर 1982 में गुलजार ने अंगूर बनाई थी. इसी कहानी पर पहले किशोर कुमार स्टारर दो दूनी चार बनी थी. यह दो जुड़वा भाइयों की जोड़ी पर आधारित कहानी है और इसमें गलतफहमी से पैदा होने वाली कॉमेडी की काफी गुंजाइश है. रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर सिंह के साथ वरुण शर्मा भी डबल रोल में हैं. अजय देवगन और दीपिका पादुकोण के स्पेशल अपीयरेंस की भी चर्चाएं हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news