Boney Kapoor Birthday: भाई के लिए बोनी कपूर नहीं बन पाए हीरो, फिर प्रोड्यूसर बन कमाया नाम
Advertisement

Boney Kapoor Birthday: भाई के लिए बोनी कपूर नहीं बन पाए हीरो, फिर प्रोड्यूसर बन कमाया नाम

Boney Kapoor Birthday: 11 नवंबर 1955 को जन्में बोनी कपूर ने अपने भाई अनिल कपूर के लिए खुद के हीरो बनने का इरादा बैकसीट पर कर दिया था. बोनी कपूर ने एक पुराने इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया था. बोनी कपूर हीरो नहीं बन पाए, लेकिन उन्होंने प्रोड्यूसर के तौर पर बड़ा नाम बनाया.

बोनी कपूर आज यानी 11 नवंबर 2023 को अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं

Boney Kapoor Birthday Special: मशहूर फिल्ममेकर बोनी कपूर आज यानी 11 नवंबर 2023 को अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. बोनी कपूर ने भारतीय सिनेमा को एक से बढ़कर एक कई शानदार फिल्में दी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बोनी कपूर ने अपने भाई अनिल कपूर के लिए एक्टर बनने का इरादा बदल लिया था. बोनी कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलासा किया था.

फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने एक बार इस बारे में बात की थी और बताया कि उन्होंने अभिनेता न बनकर निर्माता बनना क्यों चुना. उन्होंने कहा था कि उन्होंने पीछे हटकर अपने भाइयों अनिल कपूर और संजय कपूर को अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित किया. 1999 में दिए एक पुराने टेलीविजन इंटरव्यू में उन्होंने अपने फिल्ममेकर बनने के सफर के बारे में बात की. 

भाई के एक्टिंग करियर के लिए हटे पीछे
जब बोनी कपूर से पूछा गया कि फिल्म इंडस्ट्री में सुरिंदर कपूर के बेटे होने का कितना फायदा मिला. इस पर बोनी कपूर ने कहा था, ''बहुत ज्यादा फायदेमंद था, मुझे अपने आपको इंट्रोड्यूस कराने की जरुरत नहीं पड़ती थी. इससे वक्त बचता था.'' प्रोड्यूसर ने आगे खुद के 'हीरो' बनने के बारे में नहीं सोचा था, इस पर बात की. उन्होंने कहा, ''पूरी तरह नहीं आया था कुछ-कुछ आया था, लेकिन क्योंकि अनिल का ख्याल मेरे से ज्यादा था... पक्का था... मुझे बैकसीट लेनी पड़ी. उस ख्याल को पूरा करने के लिए किसी को पीछे भी रहना था.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Boney.kapoor (@boney.kapoor)

बच्चे भी हैं एक्टिंग फील्ड में सक्रिय
बोनी कपूर के भाई अनिल कपूर और संजय कपूर के अलावा उनके बच्चे अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर भी एक्टर हैं. बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी कपूर भी जल्द ही अपना डेब्यू करने वाली हैं. बोनी कपूर की बेटी अंशुला कपूर ही बस एक्टिंग फील्ड में नहीं हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Boney.kapoor (@boney.kapoor)

बेटी जाह्नवी के लिए प्रोड्यूस की फिल्म
बोनी कपूर ने अपनी बेटी जाह्नवी कपूर के लिए फिल्म 'मिली' प्रोड्यूस की थी. यह जाह्नवी का अपने पिता के साथ पहला व्यावसायिक सहयोग था. फिल्म में मनोज पाहवा के साथ सनी कौशल भी प्रमुख भूमिकाओं में थे. यह 2019 की मलयालम फिल्म हेलेन की रीमेक थी.

Trending news