Rakhee: करण-अर्जुन आ गए, अब राखी भी कर रही हैं कमबैक; लेकिन बॉलीवुड फिल्म में नहीं
Advertisement

Rakhee: करण-अर्जुन आ गए, अब राखी भी कर रही हैं कमबैक; लेकिन बॉलीवुड फिल्म में नहीं

Rakhee Films: राखी गुलजार का हिंदी फिल्मों में साढ़े तीन दशक से भी लंबा सक्रिय करियर रहा है. जिसमें उन्होंने कई कामयाब फिल्में की. लेकिन बीते दो दशक से वह बॉलीवुड से दूर हो चुकी हैं. इस बीच उन्होंने इक्का-दुक्का बंगाली फिल्मों में जरूर काम किया है...

 

Rakhee: करण-अर्जुन आ गए, अब राखी भी कर रही हैं कमबैक; लेकिन बॉलीवुड फिल्म में नहीं

Rakhee Film 2024: इस साल पठान में जब शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और सलमान खान (Salman) की जोड़ी पर्दे पर आई तो लोगों को निर्देशक राकेश रोशन की फिल्म करण अर्जुन (Film Karan Arjun) और उसमें उनकी मां का रोल निभाने वाली राखी गुलजार (Rakhee Gulzar) का डायलॉग याद आ गयाः मेरे करण अर्जुन आएंगे. दोनों सितारे फिल्म टाइगर 3 (Tiger 3) में फिर साथ दिखे और फैन्स ने इसका खूब आनंद उठाया. शाहरुख-सलमान की जोड़ी के पर्दे पर वापस आने के बाद अब राखी गुलजार एक अंतराल के बाद वापसी कर रही हैं. परंतु इस बार वह किसी हिंदी फिल्म नहीं बल्कि बंगाली फिल्मों में कमबैक करती दिखेंगी. बंगाली में उनकी आखिरी थिएटर रिलीज निर्देशक रितुपर्णो घोष की शुभो महूरत (2003) थी. जबकि गौतम हलदर की निर्बाण (2019) में वह आखिरी बार दिखी थीं. यह फिल्म अंतरराष्ट्रीय समारोहों में दिखाई गई थी.

पसंद के निर्देशक
अब खबर है कि राखी गुलजार निर्देशक जोड़ी नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी की फिल्म अमर बॉस में दिखाई देंगी. फिल्म की शूटिंग अगले बरस 3 जनवरी से शुरू होगी. उल्लेखनीय है कि राखी इन दिनों मुंबई (Mumbai) महानगर की भागदौड़ से दूर पनवेल में शांत जीवन गुजारती हैं. बीच-बीच में वह अपने पति गुलजार (Gulzar) और बेटी (Meghna Gulzar) तथा उसके परिवार से मुलाकात करती हैं. फिल्मों से भी वह अब ज्यादातर दूर रहती हैं. राखी का कहना है कि मैं सिनेमा में जब काम करती थी, तब यह बहुत अलग था. मुझे उन निर्देशकों के साथ काम न करने का कोई पछतावा नहीं है, जिनके साथ मैंने काम नहीं किया. मेरे पसंदीदा निर्देशक तपन सिन्हा हैं, जिस तरह से उन्होंने सभी के लिए फिल्में बनाईं, वह मुझे पसंद है.

दिल का रिश्ता
निर्देशक नंदिता रॉय के अनुसार उनकी अमर बॉस राखी के इर्द-गिर्द बुनी गई है. फिल्म में विक्टर बनर्जी भी अहम भूमिका में होंगे. रॉय ने कहा कि वह लंबे समय से राखी के संपर्क में हैं और अंततः उन्हें अपनी फिल्म करने के लिए मनाया. नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी की बीते दशहरे पर रिलीज हुई फिल्म रक्तबीज, पश्चिम बंगाल में बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही है और सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे करने वाली है. 75 बरस की हो चुकीं राखी ने 1967 में बंगाली फिल्मों से ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. हिंदी में वह पहली बार 1970 में फिल्म जीवन मृत्यु में धर्मेंद्र के साथ आई थीं. जबकि आखिरी बार 2003 में फिल्म दिल का रिश्ता (अर्जुन रामपाल, ऐश्वर्या राय) में दिखी थीं.

Trending news