Bollywood Ganesh Chaturthi: गणपति बप्पा के आगे नतमस्तक है पूरा बॉलीवुड, सुख हो या दुख सब जाते हैं सिद्धि विनायक
Advertisement
trendingNow11327202

Bollywood Ganesh Chaturthi: गणपति बप्पा के आगे नतमस्तक है पूरा बॉलीवुड, सुख हो या दुख सब जाते हैं सिद्धि विनायक

Siddhivinayak temple: मुंबई में फिल्मी सितारों की आस्था का सबसे बड़ा केंद्र सिद्धि विनायक गणपति हैं. बॉलीवुड के तमाम लोग अक्सर उनके दर्शन करने और आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं. अगर फिल्म रिलीज पर है, तब तो वे किसी हाल में नहीं चूकते.

 

Bollywood Ganesh Chaturthi: गणपति बप्पा के आगे नतमस्तक है पूरा बॉलीवुड, सुख हो या दुख सब जाते हैं सिद्धि विनायक

Happy Ganesh Chaturthi 2022: बॉलीवुड स्टार भले ही बगैर कपड़ों के तस्वीरें खिंचाएं या ड्रग्स अथवा दूसरे मामलों में पकड़े जाएं, मुंबई में उनकी आस्था का सबसे बड़ा केंद्र हैं, सिद्धि विनायक. भगवान गणेश के इस मंदिर में तमाम छोटे-बड़े सितारों से लेकर निर्माता-निर्देशक-तकनीशियन बप्पा का आशीर्वाद लेने के लिए आते हैं. सुख हो या दुख, सिद्धि विनायक के आगे सब नतमस्तक होते हैं. बप्पा की ब्लेसिंग्स पाने के लिए कई बार यह स्टार्स पब्लिक से छुपकर रात के अंधेरे में, तो कभी सुबह-सुबह दर्शन के लिए सिद्धि विनायक (siddhivinayak temple) जाते हैं. फिल्म की रिलीज से पहले गणपति बप्पा का आशीर्वाद लेने सितारे हर हाल में जाते हैं.

सब हैं सिद्धि विनायक के भक्त
अगले महीने 23 सितंबर को मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) की फिल्म बबली बाउंसर डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है, जिसमें तमन्ना भाटिया लीड हीरोइन हैं. पिछले दिनों मधुर, तमन्ना भाटिया के साथ सिद्धि विनायक के दर्शन करने गए थे. मधुर हमेशा रिलीज से पहले अपनी फिल्म की कास्ट के साथ सिद्धि विनायक जरूर जाते हैं. एकता कपूर (Ekta Kapoor) भी सिद्धि विनायक की बहुत बड़ी भक्त हैं. अपनी हर फिल्म और हर सीरियल के प्रदर्शन के पहले वह सिद्धि विनायक जरूर जाती है. आने वाले सीरियल के टेप्स भी अपलिंक करने से पहले वह बप्पा के दरबार में ले जाती हैं. अमिताभ (Amitabh Bachchan) समेत पूरा बच्चन परिवार अक्सर सिद्धि विनायक के दर्शन के लिए जाता है. अमिताभ को कई बार अपने जुहू स्थित घर से देर रात पैदल निकल कर सिद्धि विनायक जाते देखा गया है.

मिलता है आशीर्वाद
सलमान खान (Salman Khan) हों या संजय दत्त जब उन पर संकट आए हैं, तो उन्होंने सिद्धि विनायक को याद किया है. जब काला हिरण शिकार केस में फंसे सलमान खान पर 2018 में सजा पर फैसला आना था, उससे पहले उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा और कैटरीना कैफ भी नियमित रूप से बप्पा के दर्शनों के लिए जाते थे. केस आज भी चल रहा है. सलमान गणेश चतुर्थी पर अपने घर में गणपति बप्पा को बुलाते ही हैं. यह जग जाहिर है. जब जय हो हिट हो गई थी, उसके बाद सलमान खान हीरोइन डेजी शाह के साथ बप्पा के दर्शन के लिए सिद्धि विनायक गए थे. जब संजय दत्त (Sanjay Dutt) 2016 में जेल से रिहा हुए थे, तब वह सबसे पहले सिद्धि विनायक का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. दीपिका पादुकोण भी अपनी फिल्मों की रिलीज से पहले सिद्धि विनायक का आशीर्वाद लेने जाती हैं. फिल्म 83 की रिलीज से पहले वह सिद्धि विनायक मंदिर दर्शन करने गई थी. इस फिल्म में वह पार्ट प्रोड्यूसर भी थी. इससे पहले पद्मावत और छपाक 2 की रिलीज से पहले भी वह सिद्धि विनायक दर्शन करने पहुंची थीं.

सितारे और भी हैं
इस सितारों के अलावा विद्या बालन, शिल्पा शेट्टी, तुषार कपूर, सारा अली खान, जाह्नवी कपूर, कार्तिक आर्यन ऐसे स्टार्स हैं, जो अक्सर ही बप्पा के दर्शन के लिए सिद्धि विनायक जाते हैं. फिर चाहे उस समय उनकी फिल्म की रिलीज हो या न हो.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news