BAPS Hindu Temple: अबू धाबी पहुंचे अक्षय कुमार, दिलीप जोशी और बॉलीवुड सितारे, पीएम मोदी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow12110758

BAPS Hindu Temple: अबू धाबी पहुंचे अक्षय कुमार, दिलीप जोशी और बॉलीवुड सितारे, पीएम मोदी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन

Akshay Kumar at BAPS Hindu Temple:  सयुंक्त अरब अमीरात में बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण मंदिर (बीएपीएस संस्था) पर दुनिया की नजर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंदिर का उद्घाटन किया है. इस कार्यक्रम में अक्षय कुमार, दिलीप जोशी, विवेक ओबेरॉय से लेकर शंकर महादेवन जैसे सेलेब्स भी अबू धाबी पहुंच चुके हैं. आइए दिखाते हैं वीडियो.

BAPS Hindu Temple: अबू धाबी पहुंचे अक्षय कुमार, दिलीप जोशी और बॉलीवुड सितारे, पीएम मोदी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन

साल 2024 के 24 दिनों के अंदर दो बड़ी घटनाएं इतिहास में दर्ज हुई है. पहला, अयोध्या में रामलला विराजे तो दूसरा अबू धाबी के पहले भव्य मंदिर का उद्घाटन. दोनों ही मंदिरों का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. 27 एकड़ में बने बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण मंदिर (बीएपीएस संस्था) की कल्पना साल 1997 में बीएपीएस संस्था के स्वामी महाराज जी ने की थी. इस मंदिर के उद्घाटन के लिए बॉलीवुड सितारों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. साथ ही इस दिन को ऐतिहासिक बताया.

सयुंक्त अरब अमीरात में BAPS नाम की संस्था ने इस मंदिर का निर्माण कराया है. जिसपर इस समय पूरी दुनिया की नजर है. बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी इस भव्य मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. मालूम हो, वह राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हो पाए थे. उन्होंने वीडियो जारी कर इस बारे में बताया था.

अबू धाबी के पहले भव्य हिंदू मंदिर में दर्शन करने पहुंचे बॉलीवुड सेलेब्स 
BAPS Hindu Temple: अब ANI पर अक्षय कुमार, तारक मेहता के जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी, ग्रैमी से सम्मानित शंकर महादेवन से लेकर विवेक ओबेरॉय जैसे सितारे अबू धाबी पहुंच चुके हैं. इन सितारों ने मीडिया से बातचीत में अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

अबू धाबी में मंदिर को लेकर क्या बोले शंकर महादेवन
सिंगर शंकर महादेवन ने बीएपीएस मंदिर को लेकर कहा, 'ये बहुत ही गर्व और खुशी का दिन है हम सभी भारतियों के लिए. ये एक ऐतिहासिक पल है. इस  काम को सिर्फ और सिर्फ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही संभव कर सकते थे.'

दिलीप जोशी ने भी रिएक्ट किया
तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक्टर दिलीप जोशी ने बताया कि उन्हें तो यकीन नहीं हो रहा कि ये सब पूरा हो चुका है. वह साल 2018 में जब स्टोन फाउंडेशन सेरेमनी हुआ था, तब भी मैं आया था. आज ईश्वर की कृपा से फिर मौका मिला है. सच में इतना खूबसूरत मंदिर बना है. दिलीप जोशी ने अबू धाबी के प्रिंस की भी तारीफ की जिन्होंने मंदिर बनाने के लिए भूमि दान दी.

Trending news