ना VFX, ना ग्राफिक्स...अमिताभ बच्चन की 'नसीब' में घूमते रेस्टोरेंट वाला सीन ऐसे हुआ था शूट!
Advertisement
trendingNow12149691

ना VFX, ना ग्राफिक्स...अमिताभ बच्चन की 'नसीब' में घूमते रेस्टोरेंट वाला सीन ऐसे हुआ था शूट!

Amitabh Bachchan Movie: अमिताभ बच्चन की फिल्म 'नसीब' 1981 में आई थी. इस फिल्म में बिना वीएफएक्स और ग्राफिक्स के एक एक्शन सीन शूट किया गया था. बिग बी ने एक बार 'नसीब' के डायरेक्टर मनमोहन देसाई की तारीफ करते हुए बताया था कि कैसे उन्होंने एक्शन फिल्म खास तरह से शूट किया था.

अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan Naseeb Film: बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर अमिताभ बच्चन 81 की उम्र में भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव हैं और अपनी दमदार अदाकारी से करोड़ों के दिलों पर राज करते हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh  Bachchan) सिर्फ फिल्मी दुनिया नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहते हैं, बिग बी कई बार पुरानी तस्वीरों के साथ कई फिल्मी किस्से भी शेयर करते हैं. एक बार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies) ने अपनी फिल्म 'नसीब' का एक किस्सा शेयर किया था और साथ ही फिल्म के सीक्वेंस को खास तरह से शूट करने के लिए डायरेक्टर मनमोहन देसाई की तारीफ की थी. 

बिना VFX-ग्राफिक्स के कैसे शूट हुआ नसीब का सीक्वेंस?

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'नसीब' 43 साल पहले सिनेमाघरों में आई थी. इस फिल्म के सीक्वेंस सीन में जब अमिताभ बच्चन बंदूक लेकर विलेन के पास पहुंचते हैं, तब उसके बाद शक्ति कपूर एक हैंडल पर पैर मारते हैं और फिर रेस्टोरेंट घूमने लगता है. अमिताभ बच्चन (Amitabh  Bachchan Naseeb) ने एक बार इंस्टाग्राम पर इसी सीन के शूट होने के पीछे का किस्सा शेयर किया था. जहां अमिताभ बच्चन ने लिखा था- 'मैटाडोर और बंदूक...फिल्म नसीब का क्लाइमेक्स सीन और घूमता हुआ रेस्टोरेंट. चंदावली स्टूडियो में इसका सेट बनाया गया था जो घूम रहा था. एक्शन सीन्स, ड्रामा सबकुछ घूमते हुए रेस्टोरेंट में ही फिल्माया गया था. यह सब सिर्फ महान मनमोहन देसाई ही सोच सकते थे, और हम बात कर रहे हैं 80's की,  जब वीएफएक्स और सीजी नहीं होते थे.'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

मल्टीस्टारर नसीब ने सिनेमाघरों में मचाया था धमाल!

रिपोर्ट्स की मानें तो मल्टीस्टारर 'नसीब' फिल्म ने उस दौर में बजट से कई गुना ज्यादा कमाई की थी. और यह उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल थी. नसीब मूवी में अमिताभ बच्चन के साथ ऋषि कपूर (Rishi Kapoor), शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha), हेमा मालिनी, प्राण, कादर खान, अमजद खान और रीना रॉय अहम रोल में नजर आए थे. इस फिल्म को उस दौर में क्रिटिक्स के साथ-साथ ऑडियंस ने खूब पॉजिटिव रिस्पांस मिला था.

Trending news