Amitabh Bachchan: क्या इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के बाद 9 महीने तक डिप्रेशन में रहे बिग बी? किस्सा है खूब शॉकिंग
Advertisement
trendingNow11868991

Amitabh Bachchan: क्या इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के बाद 9 महीने तक डिप्रेशन में रहे बिग बी? किस्सा है खूब शॉकिंग

Amitabh Bachchan Movies: अमिताभ बच्चन साल 1973 में ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बावजूद एक लंबे समय तक खाली बैठे रहे थे. काम का इंतजार करते-करते बिग बी काफी परेशान हो गए थे!

अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan Zanjeer Movie: यूं ही नहीं अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के महानायक बन गए, एक लंबे समय तक स्ट्रगल करने के बाद बिग बी को सक्सेस का आसमान मिला है. ब्लॉकबस्टर देने के बाद भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कई-कई महीनों तक खाली बैठे हैं. जी हां...आज हम अमिताभ बच्चन से जुड़े ऐसे किस्से का जिक्र करने जा रहे हैं, जहां बिग बी के सब्र का बांध टूटने लगा था और वह परेशान हो गए थे. 70 के दशक में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies) को एक ऐसी फिल्म मिली जिसने उनकी किस्मत तो चमकाई  लेकिन कुछ देर से, वह फिल्म और कोई नहीं बल्कि जंजीर थी. जंजीर ने अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन के तौर पर फेमस किया, फिल्म भी सुपरहिट रही. पर स्टारडम मिलने के बाद भी अमिताभ बच्चन 9 महीने तक खाली हाथ ही मलते रहे...!

क्या अमिताभ बच्चन के सब्र का टूटने लगा था बांध?

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Zanjeer) 1973 में जंजीर फिल्म करने के बाद करीब 9 महीने तक खाली बैठे रहे थे. उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा था. कहा तो जाता है कि इस दौर में अमिताभ बच्चन के सब्र का बांध टूटने लगा था और वह काफी परेशान हो गए थे. करीब 9 महीने तक खाली हाथ मलने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan New Movie) की उम्मीदों के सूखे रेगिस्तान में बारिश हुई और उनके पास कहानियों का ढेर लग गया. जंजीर के बाद एंग्री यंग मैन इमेज को अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में भुनाया था. 

जंजीर ने की थी ताबड़तोड़ कमाई!

अमिताभ बच्चन ने जंजीर फिल्म में जया बच्चन (Amitabh Jaya Bachchan) के साथ स्क्रीन शेयर की थी. फिल्म में अमिताभ और जया की जोड़ी खूब पसंद की गई थी. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने उस दौर में 15 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था और रिकॉर्ड बनाते हुए 70 के दशक की सुपरहिट फिल्म बन गई थी. जंजीर (Zanjeer Movie) फिल्म को सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखा था और प्रकाश मेहरा ने निर्देशित किया था. आईएमडीबी पर इस फिल्म की रेटिंग 7.5 की है.  

Trending news