Amitabh Bachchan Duplicate: बचपन में बेचते थे पाव, आज लोग अमिताभ समझ लेते हैं सेल्फी, विदेशों तक में हैं फैंस
Advertisement

Amitabh Bachchan Duplicate: बचपन में बेचते थे पाव, आज लोग अमिताभ समझ लेते हैं सेल्फी, विदेशों तक में हैं फैंस

Shashikant Pedwal Story: पिछले 15 सालों से शशिकांत पेडवाल अमिताभ बच्चन की मिमिक्री से लोगों को खूब एंटरटेन कर रहे हैं. भले ही आज वो बड़े स्टार बन चुके हों लेकिन इस मुकाम तक वो काफी उतार चढ़ाव के बाद पहुंचे हैं.  

शशिकांत पेडवाल

Amitabh Bachchan Duplicate Shashikant Pedwal: अपने फेवरेट स्टार की नकल करने की इच्छा हर फैन की होती है लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिन पर खुदा भी मेहरबान होता है. ऐसे ही हुनर के धनी हैं शशिकांत पेडवाल जिन्हें महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के हमशक्ल कहा जाता है और वो पिछले 15 सालों से बिग बी की मिमिक्री कर लोगों का मनोरंजन करते आ रहे हैं. आज उन्हें दुनियाभर में हर कोई जानता है. उनकी जबरदस्त फैन फोलोइंग है. लेकिन इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था. 

नासिक में हुआ था जन्म
शशिकांत पेडवाल का जन्म महाराष्ट्र के नासिक जिले के एक गांव मे हुआ था. जहां वो बचपन में पांव बेचकर गुजारा करते थे. उस वक्त उनकी उम्र 13 साल की ही रही होगी. सुबह सवेरे 6 बजे ही वो घर से कमाने के लिए निकलते और स्कूल के समय तक लौट आते. इस काम से उन्हें दो रुपए मिलते थे. इतना ही नहीं उन्होंने आइसक्रीम से लेकर लस्सी तक बेची. जब वो 10वीं क्लास में थे तो उनके दोस्त ने उन्हें अहसास करवाया कि वो हुबहू अमिताभ बच्चन जैसे दिखते हैं. कुछ समय बाद खुद शशिकांत पेडवाल को भी यह अहसास हुआ और उन्होंने अपने लुक्स, चाल ढाल और बोलचाल के तरीके पर काम किया और वो बिग बी की मिमिक्री करने लगे. शुरुआत में वो ऑर्केस्ट्रा में काम करते थे. जब वो फेमस हुए तो स्टेज पर परफॉर्म करने के ऑफर मिलने लगे. 

fallback

कोरोनाकाल में की 1 हजार संक्रमितों से मुलाकात
जी हां...कोरोना काल में जिन लोगों को कोरोना हुआ वो काफी डर गए थे. लिहाजा उनसे बिग बी बनकर शशिकांत पेडवाल ने मुलाकात की और उनकी हिम्मत बढ़ाई. वहीं जब अमिताभ बच्चन को ये बात पता चली तो उन्होंने शशिकांत को मिलने बुलाया और उनकी खूब तारीफ की थी. शशिकात को आज सोशल मीडिया पर 9 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं और देश विदेश में उनकी जबरदस्त फैन फोलोइंग है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news