Randeep Hooda बनेंगे स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर! फर्स्ट लुक के साथ मचा तहलका
Advertisement
trendingNow11131928

Randeep Hooda बनेंगे स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर! फर्स्ट लुक के साथ मचा तहलका

'स्वतंत्र वीर सावरकर' फिल्म आनंद पंडित की 'आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स' और संदीप सिंह की 'लेजेंड स्टूडियोज' के बैनर तले बन रही है. जिसके को–प्रोड्यूसर रूपा पंडित और सैम खान हैं. फिल्म का निर्देशन एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महेश मांजरेकर कर रहे हैं. इसमें लीड किरदार में रणदीप हुड्डा हैं. 

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda), जिनकी शक्सियत जितनी शांत हैं उनकी अदाकारी उतना ही शोर मचाती हैं. किरदार बड़ा हो या छोटा, हर किसी के दिल में रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) अपनी जगह बना लेते हैं. अपने हुनर और लाजवाब अभिनय से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाले रणदीप हुड्डा अब एक ऐतिहासिक किरदार निभाने जा रहे हैं, जिसकी कुर्बानियां उसकी शहादत को सलाम करती हैं. जी हां स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर उर्फ वीर सावरकर (Veer Savarkar) बनकर अब रणदीप उनकी अमर गाथा को अपने अभिनय से जीवंत करेंगे.

संदीप सिंह और आनंद पंडित की पसंद हैं रणदीप हुड्डा

'सरबजीत' की बड़ी सफलता के बाद, निर्माता संदीप सिंह एक बार फिर से  रणदीप हुड्डा के साथ उनकी महत्वाकांक्षी फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' (Swatantra Veer Savarkar) पर काम शुरू करने जा रहे हैं. निर्माता आनंद पंडित और संदीप सिंह ने रणदीप को अपनी फिल्म, 'स्वतंत्र वीर सावरकर', भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के गुमनाम नायक के रूप में चुन लिया है. इस बात का ऐलान निर्माताओं ने सोशल मीडिया पर किया है. जिसके साथ एक्टर का फिल्म से फर्स्ट लुक भी शेयर किया है. 

कहां शूट होगी फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर'

इस फिल्म की शूटिंग इसी साल 2022 जून से शुरू हो जाएगी. इसे लंदन, महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के विभिन्न स्थानों पर शूट किया जाएगा. फिल्म एक अलग स्पेक्ट्रम से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को उजागर करेगी. वीर सावरकर की इस अनकही कहानी का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता महेश वी मांजरेकर करेंगे.

संदीप सिंह ने इस बात पर जताई हैरानी

निर्माता संदीप सिंह ने कहा, 'भारत में बहुत कम अभिनेता हैं जो अपनी प्रतिभा से जादू बिखेर सकते हैं और रणदीप उनमें से एक हैं. वीर सावरकर को भारतीय इतिहास के सबसे विवादास्पद पात्रों में से एक मानते हुए, मैं केवल रणदीप के बारे में सोच सकता था. वीर सावरकर के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, मुझे आश्चर्य है कि हमारी इतिहास की किताबों में वीर सावरकर का कभी उल्लेख क्यों नहीं किया गया?'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anand Pandit (@anandpandit)

आनंद पंडित ने किया दर्शकों से ये वादा

आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के निर्माता आनंद पंडित कहते हैं, 'सिनेमा एक रचनात्मक माध्यम है जो विभिन्न विचार प्रक्रियाओं का जश्न मनाता है. 'स्वतंत्र वीर सावरकर' जैसी फिल्में कहीं अधिक आकर्षक सार्वजनिक संवाद बनाने में मदद करेंगी. महेश और रणदीप के साथ, मुझे यकीन है कि हम दर्शकों के लिए कुछ यादगार बनाएंगे.

महेश मांजरेकर संभालेंगे निर्देशन की कमान 

निर्देशक महेश वी मांजरेकर कहते हैं, 'यह उन कहानियों को बताने का सही समय है, जिन्हें हमने नजरअंदाज किया था. 'स्वतंत्र वीर सावरकर' एक ऐसा सिनेमाई अनुभव होगा जो हमें अपने इतिहास को फिर से देखने के लिए मजबूर करेगा. मैं संदीप सिंह के साथ काम करना चाहता था और मुझे खुशी है कि हम इस फिल्म को एक साथ कर रहे हैं.'  बता दें कि निर्देशक अपनी शोध टीम के साथ इस विषय पर लगभग एक साल से काम कर रहे हैं.

चुनौती से भरा होगा सफर 

रणदीप हुड्डा खुश महसूस करते हैं कि उन्हें भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के सबसे प्रभावशाली लेकिन अभी तक भुलाए गए नायक की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है. रणदीप कहते हैं कि 'ऐसे कई नायक हैं जिन्होंने हमें हमारी स्वतंत्रता दिलाने में अपनी भूमिका निभाई है. हालांकि, सभी को उनका हक नहीं मिला है.  विनायक दामोदर सावरकर इन गुमनाम नायकों में सबसे गलत समझे जाने वाले, प्रभावशाली हैं और उनकी कहानी जरूर बताई जानी चाहिए. 'स्वतंत्र वीर सावरकर' के लिए 'सरबजीत' के बाद संदीप के साथ काम करके मुझे बेहद खुशी हो रही है. इसे निभाना एक और चुनौतीपूर्ण भूमिका होगी.'

बता दें कि 'स्वतंत्र वीर सावरकर' फिल्म आनंद पंडित की 'आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स' और संदीप सिंह की 'लेजेंड स्टूडियोज' के बैनर तले बन रही है. जिसके को–प्रोड्यूसर रूपा पंडित और सैम खान हैं. फिल्म का निर्देशन एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर महेश मांजरेकर कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: काव्या ने अपने ससुर की फिल्म 'The Kashmir Files' पर कही ऐसी बात, सुनकर होंगे दंग

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

Trending news