Aamir Khan ने ‘इलू-इलू’ करने से कर दिया था साफ-साफ इंकार, एक ‘ना’ ने चमका दी इस एक्टर की किस्मत!
Advertisement

Aamir Khan ने ‘इलू-इलू’ करने से कर दिया था साफ-साफ इंकार, एक ‘ना’ ने चमका दी इस एक्टर की किस्मत!

Aamir Khan Rejected Saudagar: हर एक्टर अपने करियर में कोई ना कोई फिल्म रिजेक्ट करता ही है. आमिर खान ने भी ऐसा किया था लेकिन उनकी एक ना ने दूसरे एक्टर को सुपरस्टार बना दिया था और वो अभिनेता थे विवेक मुश्रान.

आमिर खान

Vivek Mushran Now: एक एक्टर अपनी सामने आई हर फिल्म को नहीं करता. कभी स्क्रिप्ट पसंद ना आने पर, कभी किरदार ना भाने पर तो कभी समय ना होने पर अभिनेता फिल्मों को रिजेक्ट करते रहे हैं. आमिर खान ने भी अपने करियर में कई फिल्मों को ना कहा है लेकिन उनकी एक ना से किसी की किस्मत संवर जाएगी ये किसी ने नहीं सोचा होगा. हम बात कर रहे हैं 1991 में रिलीज फिल्म सौदागर की जिसमें पहली च्वाइस आमिर खान ही थे. लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था. 

इस वजह से की थी ‘ना’
आमिर खान ने कयामत से कयामत तक जैसी हिट फिल्म देकर अपना नाम बॉलीवुड में कमा लिया था. उस वक्त वो नए थे लेकिन तब भी अपने रोल्स को लेकर वो हमेशा से चूजी रहे हैं. जब सौदागर की स्क्रिप्ट उनके पास आई तो उन्हें इसमें अपना रोल छोटा और कम अहमियत वाला लगा लिहाजा उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद सुभाष घई ने इस रोल के लिए नए चेहरे विवेक मुश्रान को चुना. जिनके लिए आमिर खान की ना लकी साबित हो गई और इस फिल्म से वो रातों रात स्टार बन गए. 

fallback

सौदागर के बाद नहीं चली कोई फिल्म
भले ही विवेक की सौदागर हिट रही थी, उनके काम को भी खूब सराहा गया था और इस फिल्म के बाद उन्हें खूब ऑफर भी मिलने लगे थे. लेकिन इसके बावजूद उनकी सौदागर के बाद कोई भी फिल्म नहीं चली. वो कई फिल्मों में दिखे तो सही लेकिन वो जादू नहीं चला पाए जो सौदागर में दिखा. कुछ सालों बाद विवेक मुश्रान ने टीवी में काम करना शुरू कर दिया. सोन परी, किट्टी पार्टी, भास्कर भारती जैसे कई शोज में दिखे. लेकिन देखते ही देखते ये चॉकलेटी हीरो लाइमलाइट से पूरी तरह दूर हो गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आ

Trending news