Aamir Khan के साथ Lagaan में ग्रेसी नहीं ये बड़ी एक्ट्रेस करती रोमांस, इस वजह से ठुकराया ऑफर
Advertisement

Aamir Khan के साथ Lagaan में ग्रेसी नहीं ये बड़ी एक्ट्रेस करती रोमांस, इस वजह से ठुकराया ऑफर

Lagaan: सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'लगान' (Lagaan) साल 2001 में रिलीज हुई थी जिसमें उनके साथ ग्रेसी सिंह (Gracy Singh) ने लीड रोल निभाया है. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowariker) इस फिल्म में ग्रेसी को नहीं बल्कि बॉलीवुड की एक बड़ी एक्ट्रेस को कास्ट करना चाहते थे. 

 

aamir khan

Aamir Khan Lagaan Actress: साल 2001 की ब्लॉकबस्टर मूवी 'लगान' (Lagaan) में आमिर खान (Aamir Khan)और ग्रेसी सिंह की जोड़ी को लोगों ने बेहद पसंद किया था. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में गौरी के रोल के लिए आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowariker) की पहली पसंद ग्रेसी नहीं थीं बल्कि रानी मुखर्जी थीं. लेकिन इस फिल्म के ऑफर को रानी ने ठुकरा दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'लगान' में आशुतोष 'गौरी' के किरदार के लिए रानी मुखर्जी को लेना चाहते थे. लेकिन उन्हें फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई और रानी ने ऑफर रिजेक्ट कर दिया. इसके बाद डायरेक्टर ने ग्रेसी सिंह को फिल्म के लिए चुना. 
 
ऑस्कर में पहुंची थी फिल्म

जब 'लगान' रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर इसने कई रिकॉर्ड बनाए. दर्शकों के साथ-साथ आमिर खान की फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब पसंद किया. इतना ही नहीं 'लगान' को ऑस्कर्स में भी नॉमिनेट किया गया. फिल्म के गाने और डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर रहते हैं. खैर, बात करें रानी मुखर्जी के बारे में तो इन दिनों वो अपनी नई फिल्म 'मिर्सेज चटर्जी वर्सेस नार्वे' (Mrs Chatterjee Vs Norway) को लेकर खूब चर्चा में हैं जो बीते शुक्रवार को ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. 

रानी लूट रही हैं वाहवाही

 आपको बता दें कि रानी मुखर्जी की फिल्म 'मिर्सेज चटर्जी वर्सेस नार्वे' (Mrs Chatterjee Vs Norway) 17 मार्च को थिएटर्स में रिलीज हुई है. इस फिल्म से लगभग 2 साल बाद रानी बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं. फिल्म में रानी मुखर्जी के काम की जमकर तारीफ हो रही है. रानी की फिल्म  'मिर्सेज चटर्जी वर्सेस नार्वे' को असिमा छिब्बर ने डायरेक्ट किया है जो एक सच्ची घटना पर बेस्ड है. फिल्म की कहानी एक मां की जिंदगी पर है जो नार्वे में रहती है और अपने बच्चों की कस्टडी पाने के लिए वहां की सरकार से लड़ती है. फिल्म में रानी मुखर्जी के अलावा जिम सर्भ, नीना गुप्ता (Neena Gupta) और अनिर्बान भट्टाचार्य भी अहम भूमिकाओं में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फिल्म अब तक 6.42 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आग

Trending news