कर्नाटक विधानसभा के परिणामों का लोकसभा चुनाव पर नहीं होगा असर, इस दिग्गज ने किया दावा
Advertisement
trendingNow11694488

कर्नाटक विधानसभा के परिणामों का लोकसभा चुनाव पर नहीं होगा असर, इस दिग्गज ने किया दावा

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजों का 2024 के लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

कर्नाटक विधानसभा के परिणामों का लोकसभा चुनाव पर नहीं होगा असर, इस दिग्गज ने किया दावा

नई दिल्लीः  कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजों का 2024 के लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी राज्य में 28 लोकसभा सीटों में से 25 सीटें जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेगी, जो उसने 2019 के चुनावों में हासिल की थी. 

  1. जानिए क्या बोले बीएस येदियुरप्पा
  2. कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत दिख रहा

लोकसभा में नहीं पड़ेगा असर
उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव परिणाम का 2024 के चुनाव से कोई संबंध नहीं है. हमने 25 सीटें जीती थीं और नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए हम फिर से उन सीटों को जीतने के लिए ईमानदारी से प्रयास करेंगे.’’ उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कर्नाटक के नतीजों से नहीं घबराने की अपील करते हुए कहा कि पार्टी अपनी हार के कारणों का आत्मविश्लेषण करेगी. येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘मैं जनता के इस फैसले को सम्मानपूर्वक स्वीकार करता हूं.’

कांग्रेस को दी ये सलाह
उन्होंने कांग्रेस से कहा कि वह लोगों से किए गए वादों का सम्मान करे. उन्होंने कहा, ‘‘आप गारंटी देने के लिए हर दरवाजे पर गए थे और सत्ता में आने के तुरंत बाद उन्हें पूरा करने का वादा किया था. उन्हें पूरा करना आपका कर्तव्य है.’’ वह उन पांच गारंटी का जिक्र कर रहे थे जिन्हें कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता में आने के पहले दिन लागू करने का वादा किया है.

 इन वादों में सभी घरों (गृह ज्योति) को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता, बीपीएल परिवार (अन्न भाग्य) के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम चावल मुफ्त, बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए हर महीने 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) को दो साल के लिए 1,500 रुपये (युवा निधि) और सार्वजनिक परिवहन बसों (शक्ति) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा शामिल हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Trending news